15-15 करोड़ में बिके कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय विधायक, CM सुक्खू बोले- हमारे पास सबूत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय 15-15 करोड़ रुपये में बिके हैं। इसका हमारे पास सुबूत है। पुलिस जांच में इसकी परतें खुलना शुरू हो गई हैं। होटलों का बिल किसने दिया, किसके पैसे से हेलीकॉप्टरों में घूमे, यह सब अब सामने आ रहा है। यह सब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। 
 | 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय 15-15 करोड़ रुपये में बिके हैं। इसका हमारे पास सुबूत है। पुलिस जांच में इसकी परतें खुलना शुरू हो गई हैं। होटलों का बिल किसने दिया, किसके पैसे से हेलीकॉप्टरों में घूमे, यह सब अब सामने आ रहा है। यह सब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। 

सियासी घमासान के बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय 15-15 करोड़ रुपये में बिके हैं। इसका हमारे पास सुबूत है। सीएम सुक्खू ने कहा कि पुलिस जांच में इसकी परतें खुलना शुरू हो गई हैं। होटलों का बिल किसने दिया, किसके पैसे से हेलीकॉप्टरों में घूमे, यह सब अब सामने आ रहा है। यह सब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। सीएम सुक्खू ने वीरवार को कुटलैहड़ में चुनाव अभियान का आगाज करते हुए जनसभा को संबोधित करते यह बात कही।

यह भी पढ़ें ः-सीएम सुक्खू बोले- बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम ठाकुर

इसके साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी अपने विधायकों को बिकने से बचाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 25 विधायकों वाले जयराम ठाकुर प्रदेश में सरकार बनाने की बात कर रहे हैं, वह अपने विधायकों को बिकने से बचाएं। वह किसी भी मंडी में बिक सकते हैं, उन्हें बचाकर रखना। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार पूरे पांच साल चलेगी। सीएम सुक्खू ने कहा कि हमारे पास पैसे का नहीं, ईमानदारी, नैतिकता और जनता के हौसले का बल है।

यह भी पढ़ें ः-छह साल की मासूस से किया था दुष्कर्म, यूपी निवासी को 20 साल का कठोर कारावास

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों सुजानपुर से राजिंद्र राणा, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, कुटलैहड़ से देविंद्र कुमार भुट्टो, लाहौल से रवि ठाकुर और गगरेट से चैतन्य शर्मा  के साथ तीन निर्दलीय विधायक देहरा से होशियार सिंह, नालागढ से केएल ठाकुर और हमीरपुर से आशीष शर्मा ने भी चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया था। इससे कांग्रेस के पास बहुमत होने के बावजूद भी पार्टी के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें ः-हिमाचल में चिट्टा के साथ पकड़े तीन सरकारी कर्मचारी, जेबीटी टीचर पुलिस को चकमा देकर फरार

सीएम सुक्खू ने कहा कि हमने 14 महीने के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद कर दिए, इसलिए बागियों को तकलीफ हुई। जिस दिन कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पेश होना था, उससे एक दिन पहले राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई। उसमें कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। उसके बाद कंडाघाट के एक होटल में कुछ देर रुके और फिर पंचकूला और चंडीगढ़ के होटलों में रुके। 28 फरवरी को बजट पारित होना था और यह दो हेलीकॉप्टर में सीआरपीएफ के साथ आए। विधानसभा का एक गेट तक तोड़ दिया। विधानसभा में हाजिरी लगाई और बजट पर वोटिंग के समय गैरहाजिर रहे।

यह भी पढ़ें ः-सुधीर शर्मा ने सीएम सुक्खू पर कसा तंज, ‘कंगना’ बाहर की है और ‘सिंघवी’ नदौण से था

उसके बाद फिर चंडीगढ़ के ललित होटल और उसके बाद उत्तराखण्ड और गुरुग्राम जाकर होटलों में ठहरे। राज्यसभा चुनाव से पिछली रात यह हमारे साथ थे, एक साथ डिनर किया। भुट्टो तो मेरे पास बार-बार आकर डिनर में बने खाने का स्वाद बता रहे थे और अगले दिन बिक गए। बागी विधायकों ने यह भी नहीं सोचा कि जिस बजट का विरोध कर वह सरकार गिराना चाहते हैं, उसमें जनहित की योजनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह देने का निर्णय ले चुकी है। यह ताउम्र मिलेंगे, इन्हें कोई नहीं रोक सकता। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर महिलाओं के पैसे को रुकवाने के लिए जितना मर्जी जोर लगा लें, यह मिलकर रहेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।