कलाकारों ने सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कर लोगों को किया जागरूक

कलाकारों ने लघु नाटिका के माध्यम से बताया कि सरकार ने जहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन  बढ़ाई  है । वहीं बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने की आयु सीमा को पहले 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष और 70 वर्ष से घटाकर अब 60 वर्ष कर दिया गया है। 
 | 
.....

राजगढ ।  प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के तहत  सूचीबद्ध लोक संस्कृति कला मंच के कलाकारों द्वारा विकास खण्ड राजगढ़ की ग्राम पंचायत थैना बसोत्री व शिलांजी और चूड़ेश्वर लोक नृत्य सांस्कृतिक मंडल के कलाकारों द्वारा विकास खण्ड सराहां की ग्राम पंचायत जयहर व धार टिकरी में गीत संगीत व लघु नाटिका के माध्यम से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं  एवं गतिविधियों के बारे में कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया।

कलाकारों ने लघु नाटिका के माध्यम से बताया कि सरकार ने जहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन  बढ़ाई  है । वहीं बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने की आयु सीमा को पहले 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष और 70 वर्ष से घटाकर अब 60 वर्ष कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर कलाकारों ने नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया और कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत थैना बसोत्री की प्रधान शीतल, उप प्रधान अनील, ग्राम पंचायत शिलांजी के उप प्रधान विक्रम, ग्राम पंचायत धार टिकरी की प्रधान अरुणा ठाकुर, पंचायत सदस्य दया देवी और ललिता, ग्राम पंचायत जयहर के प्रधान लेखराज, उप प्रधान शिशुपाल सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।