Cryptocurrency Fraud : क्रिप्टोकरेंसी ठगी के मामले में 11 एजेंटी की 10 करोड़ की और संपत्ति सीज

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले में सीज की गई चल और अचल संपत्ति हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में स्थित है। इससे पहले एसआईटी आरोपियों की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।
 | 
हिमाचल प्रदेश में क्रिप्टोकरेंसी ठगी (Cryptocurrency Fraud) के मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 एजेंटों की 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज किया है। क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले में सीज की गई चल और अचल संपत्ति हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में स्थित है। इससे पहले एसआईटी आरोपियों की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश में क्रिप्टोकरेंसी ठगी (Cryptocurrency Fraud) के मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 एजेंटों की 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज किया है। क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले में सीज की गई चल और अचल संपत्ति हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में स्थित है। इससे पहले एसआईटी आरोपियों की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

अभी तक ठगी के इस मामले में 30 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। एसआईटी के मुताबिक करीब 2,500 करोड़ रुपये के इस घोटाले में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि मुख्य आरोपी सुखदेव, हेमराज, अभिषेक सहित 19 एजेंटों के के खिलाफ शिमला कोर्ट में चालान पेश किया जा चुका है।



क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले में एक लाख लोगों की ढाई लाख आईडी से लेनदेन हुआ है। इसका जानकारी भी एसआईटी ने जुटाई है। एसआईटी का दावा है कि इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां होनी हैं। सुभाष और मेरठ का इंजीनियर दुबई में छिपा है। उन्हें हिमाचल लाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

डीआईजी अभिषेक दुल्लर ने कहा कि 30 करोड़ की संपत्ति सीज की जा चुकी है। ठगी के इस मामले में कार्रवाई जारी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।