Himachal Political Crisis : निर्दलीय विधायक आशीष और बागी चैतन्य के पिता पर FIR, ये हैं आरोप

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच पुलिस ने एक निर्दलीय विधायक पर केस दर्ज किया है। यही नहीं एक बागी MLA के पिता पर भी एफआईआर दर्ज की गई है।

 | 
हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी संकट (Himachal Pradesh Crisis) के बीच पुलिस ने एक निर्दलीय और एक बागी विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को हमीरपुर से निर्दलीय विधायक और गगरेट से कांग्रेस के बागी विधायक के पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। कांग्रेस विधायक संजय अवस्थी और भुवनेश्वर गौड़ की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।       बता दें कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के लिए मतदान किया था। क्रॉस वोटिंग करने वाले छह विधायकों के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन को वोट डाला था। इससे कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी हार गए थे। इससे राज्य की कांग्रेस सरकार पर संकट पैदा हो गया था। ऐसा लगा कि सुखविंद्र सिंह सुक्खू की सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। 

वेब डेस्क। हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी संकट (Himachal Pradesh Crisis) के बीच पुलिस ने एक निर्दलीय और एक बागी विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को हमीरपुर से निर्दलीय विधायक और गगरेट से कांग्रेस के बागी विधायक के पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। कांग्रेस विधायक संजय अवस्थी और भुवनेश्वर गौड़ की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें ः-सुधीर शर्मा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप; बोले, पार्टी नेता ने कुछ ताकतों को दी मेरी सुपारी

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के लिए मतदान किया था। क्रॉस वोटिंग करने वाले छह विधायकों के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन को वोट डाला था। इससे कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी हार गए थे। इससे राज्य की कांग्रेस सरकार पर संकट पैदा हो गया था। ऐसा लगा कि सुखविंद्र सिंह सुक्खू की सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। 

यह भी पढ़ें ः-Bharmour Accident : भरमौर के हड़सर में बोलेरो गाड़ी खाई में गिरी, दो की मौके पर मौत

शिमला पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, शिमला के बालूगंज पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के बागी एवं गगरेट से विधायक चैतन्य शर्मा के पिता और हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धाराएं 171ए और 171सी, 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के सेक्शन 7 एवं 8 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। बागी विधायक के पिता और निर्दलीय विधायक पर राज्यसभा चुनाव प्रभावित करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें ः-सीएम सुक्खू बोले- भाजपा कर रही लोकतंत्र की हत्या, जन बल से धन बल की शक्ति को हराएंगे

शिकायतकर्ताओं ने दोनों पर वोटों की खरीद-फरोख्त करने, रिश्वत एवं पैसों के लेन-देन के आरोप लगाए हैं। शिकायत में कहा गया है कि आरोपितों ने सरकार गिराने के लिए साजिश रची। शिकायतकर्ताओं ने निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा और अयोग्य विधायक चेतन्य शर्मा के पिता के बैंक खातों की जांच कराने की मांग की है। एफआईआर में कुछ अन्य भी शामिल हैं। बता दें कि चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा राज्य के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।