हिमाचल में गृह रक्षकों का दैनिक मानदेय बढ़ा, जानें अब कितना मिलेगा

गृह रक्षकों के मानदेय में 208 रुपये दैनिक बढ़ोतरी (Increased Salary of Home Guard) की गई है। गृह रक्षकों को अब 675 रुपय की जगह 883 रुपये दैनिक मानदेय मिलेगा।

 | 
salary

शिमला। हिमाचल प्रदेश के 5000 गृह रक्षकों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है। हिमाचल सरकार ने हिमाचल प्रदेश सरकार ने गृह रक्षकों (Home Guard) के मानदेय में बढ़ौतरी कर दी है। गृह रक्षकों (Home Guard) के मानदेय में 208 रुपये दैनिक बढ़ोतरी (Increased Salary of Home Guard) की गई है। गृह रक्षकों को अब 675 रुपय की जगह 883 रुपये दैनिक मानदेय मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-Free Electricity In Himachal: ऊना के 8449 उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam thakur) ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने गृह रक्षकों का दैनिक मानदेय 675 रुपये से बढ़ाकर 883 रुपये प्रतिदिन करने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के लगभग 5 हजार गृह रक्षक लाभान्वित होंगे। गृह रक्षक जवान प्रतिमाह 20,258 रुपये प्रतिमाह मानदेय प्राप्त कर रहे थे और इस बढ़ोतरी के उपरांत अब उन्हें 26,492 रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-भीषण गर्मी से पानी है राहत तो हिमाचल का भरमौर है सबसे बढ़िया विकल्प

दैनिक मानदेय में बढ़ौतरी से गृह रक्षकों के मानदेय में प्रतिमाह 6,234 रुपये की वृद्धि सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय के उपरांत इनके मानदेय पर प्रदेश सरकार प्रतिमाह 3 करोड़ रुपये और प्रतिवर्ष 34 करोड़ रुपये व्यय करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपने सभी कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशें पूर्व में ही लागू कर चुकी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।