Corona Virus : हिमाचल में कोरोना के मरीज बढ़ते ही टेस्ट तीन गुणा बढ़ाने के निर्देश

हर रोज प्रदेश के हर जिले में अब प्रतिदिन कोरोना के तीन हजार टेस्ट करवाने अनिवार्य कर दिए हैं। अभी तक सिर्फ 800 टेस्ट किए जा रहे थे। सोलन, मंडी और शिमला जिले में संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं।
 | 
Corona Virus

शिमला । हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मरीज बढ़ते ही राज्य सरकार ने टेस्ट तीन गुणा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। हर रोज प्रदेश के हर जिले में अब प्रतिदिन कोरोना के तीन हजार टेस्ट करवाने अनिवार्य कर दिए हैं। अभी तक सिर्फ 800 टेस्ट किए जा रहे थे। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार से फिलहाल कोई नए दिशा-निर्देश राज्य सरकार को नहीं मिले हैं। सोलन, मंडी और शिमला जिले में संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं।



सरकार ने मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की उचित व्यवस्था कर रखी है। सभी जिलों में दवाइयां भी उपलब्ध करा दी गई हैं, ताकि मरीजों को दिक्कत न हो। पिछले तीन दिन में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। राज्य में 19 मार्च को आठ संक्रमण के मामले सामने आए थे और 146 सैंपल लिए थे। 21 मार्च को 58 मरीज सामने आए थे और 756 सैंपल लिए गए। 22 मार्च को 64 नए मामले आए और कुल 800 सैंपल लिए गए। प्रदेश में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीज 232 तक हैं।


उधर हिमाचल प्रदेश  नेशनल हेल्थ मिशन निदेशक  हेमराज बैरवा  ने बताया कि  प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सैंपलिंग तीन गुणा करने के निर्देश सरकार ने दिए हैं। अस्पतालों में मरीजों के उपचार की उचित व्यवस्था है और दवाएं भी उपलब्ध हैं। केंद्र सरकार से फिलहाल कोई नए निर्देश सरकार को नहीं मिले हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।