शिमला में 10वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या, नोट में लिखा "Can I die?", "Yes..."

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक दसवीं कक्षा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक जांच में पुलिस को घटना स्थल से छात्रा के बैग के पेंसिल बॉक्स में एक कागज का टुकड़ा मिला है। जिसमें लिखा है....
 | 
शिमला के बालूगंज थाना क्षेत्र में एक दसवीं कक्षा की छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय छात्रा घर पर अकेली थी। परिजनों के बार-बार कॉल करने पर भी जब छात्रा ने फोन नहीं उठाया, तो उन्होंने पड़ोसियों से घर पर जांच करने का अनुरोध किया। पड़ोसी ने घर की खिड़की से देखा तो नाबालिग फंदे से लटकी हुई थी। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उसे फंदे से उतारकर आईजीएमसी शिमला ले गए, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शिमला। शिमला के बालूगंज थाना क्षेत्र में एक दसवीं कक्षा की छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय छात्रा घर पर अकेली थी। परिजनों के बार-बार कॉल करने पर भी जब छात्रा ने फोन नहीं उठाया, तो उन्होंने पड़ोसियों से घर पर जांच करने का अनुरोध किया। पड़ोसी ने घर की खिड़की से देखा तो नाबालिग फंदे से लटकी हुई थी। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उसे फंदे से उतारकर आईजीएमसी शिमला ले गए, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शिमला पुलिस के अनुसार छात्रा शहर के एक बड़े निजी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। प्रारंभिक जांच में पुलिस को घटना स्थल पर छात्रा के बैग के पेंसिल बॉक्स में एक कागज का टुकड़ा मिला, जिसमें अंग्रेजी में "Can I die?", "Yes, of course" और "Toward death" लिखा हुआ था। साथ ही कागज के टुकड़े में फंदे से लटकने का एक चित्र भी उकेरा गया था। पुलिस का मानना है कि यह छात्रा ने ही लिखा है। इसके अलावा पुलिस ने आत्महत्या के लिए इस्तेमाल दुपट्टे को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस ने इस संबंध में परिजनों के बयान दर्ज किए हैं, जिनसे पता चला है कि छात्रा एनसीसी प्रशिक्षण के लिए 4 जुलाई को जाने वाली थी और इसके लिए दो विषयों के शिक्षकों ने उसके परिजनों को स्कूल बुलाया था। यहां छात्रा को 3 जुलाई तक अपना होमवर्क पूरा करने के लिए कहा गया था। एसपी शिमला संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है।

मां ने दी थी घर की चाबी

वीरवार को छात्रा अपनी मां के साथ स्कूल गई थी और वापस आने पर मां ने उसे घर की चाबी देकर खुद बाजार चली गई। इसके बाद परिजनों ने कई बार कॉल किया, लेकिन छात्रा ने घर का लैंडलाइन फोन नहीं उठाया। बाद में छात्रा फंदे से झूलती मिली। पुलिस ने औपचारिकताओं को पूरी करने के बाद शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। इस घटना से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।