Himachal Budget session : राज्यपाल के अभिभाषण से आज शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र

हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Assembly Budget session) का बजट सत्र बुधवार को 11 बजे शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ल के अभिभाषण से होगी।
 | 
हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Assembly Budget session) का बजट सत्र बुधवार को 11 बजे शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शांति से चल सकती है, तो दूसरे दिन हंगामे के आसार हैं। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ल के अभिभाषण से होगी। 

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Assembly Budget session) का बजट सत्र बुधवार को 11 बजे शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शांति से चल सकती है, तो दूसरे दिन हंगामे के आसार हैं। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ल के अभिभाषण से होगी। 


राज्यपाल सरकार की उपलब्धियों पर अभिभाषण देंगे। इसके बाद शोकोद्गार प्रस्ताव रखे जाने हैं। इसमें पूर्व विधानसभा सदस्य और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी सिम्मी अग्निहोत्री के देहांत पर शोकोद्गार होगा। दूसरे दिन सत्र की शुरुआत 11 बजे प्रश्नकाल से होगी। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू 17 फरवरी को बजट पेश करेंगे।


सीएम इस बार करीब 56 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश कर सकते हैं। पिछली बार की तरह ही यह बजट ग्रीन बजट हो सकता है। सरकार का सोलर एनर्जी पर विशेष ध्यान हो सकता है। किसानों पर बजट का खास फोकस रहने के आसार हैं। कर्मचारी, महिला, युवाओं, बुजुर्गों, बेसहारा लोगों आदि से जुड़ी योजनाओं को भी बजट में विशेष स्थान मिल सकता है। दूसरे दिन वीरवार को प्रश्नकाल की शुरुआत के ही हंगामेदार रहने के आसार है। 29 फरवरी को 13 दिवसीय सत्र का समापन होगा।

कांग्रेस ने बनाई विपक्ष को घेरने की रणनीति

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बुधवार से शुरू होने जा रहे बजट सत्र में विपक्ष को घेरने के लिए सत्तापक्ष ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। इसी कड़ी में मंगलवार देर शाम को शिमला राज्यतिथि गृह पीटरहॉफ में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि विपक्ष के हर आरोप व सवाल का जवाब सदन में सरकार द्वारा एक वर्ष के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों और जनहित में लिए गए निर्णयों द्वारा दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।