हिमाचल में आज से खुलेंगे ग्रीष्मकालीन स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने लगा दिए ये प्रतिबंध

हिमाचल सरकार ने सार्वजनिक स्थालों पर फेस मास्क पहनाना अनिवार्य कर दिया है। 30 जुलाई से ग्रीष्मकालीन स्कूलों के खुलने से पहले उच्च शिक्षा निदेशालय ने विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं।
 | 
जौड़े अंब स्कूल की आधुनिक लाइब्रेरी में पढ़ाई करते विद्यार्थी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। हिमाचल सरकार ने सार्वजनिक स्थालों पर फेस मास्क पहनाना अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ ही 30 जुलाई से ग्रीष्मकालीन स्कूलों के खुलने से पहले उच्च शिक्षा निदेशालय ने विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत स्कूलों में छात्र एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकेंगे। 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को सभी जिला उपनिदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं। स्कूलों को रोजाना सैनिटाइज करने को कहा गया है। फेस मास्क सभी छात्रों और शिक्षकों को पहनना अनिवार्य करने सहित स्कूलों के गेट पर हैंड सैनिटाइजर रखने के निर्देश भी दिए हैं। स्कूलों में मिड-डे मील परोसने के दौरान भी छात्रों में उचित दूरी रखने को कहा गया है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा है कि स्कूलों में छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों को लेकर रोजाना जागरूक किया जाएगा। सर्दी, खांसी, बुखार और जुकाम की शिकायत वाले छात्रों को ठीक होने के बाद ही स्कूलों में आने को कहा है। शनिवार से प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूल बरसात की छुट्टियों के बाद खुलेंगे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।