सीएम जयराम ने केन्द्रीय मंत्री के समक्ष उठाया बल्क ड्रग फार्मा पार्क का मुद्दा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख एल. मांडविया से मुलाकात की।
 | 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख एल. मांडविया से मुलाकात की। इस दौरान सीएम जयराम ने केंद्रीय मंत्री से हिमाचल प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क स्थापित होने से औद्योगिकीकरण को और बढ़ावा मिलेगा।

शिमला/ऊना। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख एल. मांडविया से मुलाकात की। इस दौरान सीएम जयराम ने केंद्रीय मंत्री से हिमाचल प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क स्थापित होने से औद्योगिकीकरण को और बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल: विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में एक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क स्थापित होने से राज्य में कच्चे माल के उत्पादन से फार्मा उद्योग को भी संबल मिलेगा। इससे फार्मा उद्योग के लिए कच्चे माल के आयात की अन्य देशों पर निर्भरता भी कम होगी। बल्क ड्रग पार्क के स्थापित होने से राज्य में न केवल निवेश को बढ़ावा मिलेगा बल्कि स्थानीय लोगों के लिए रोज़गार के अवसर भी सृजित होंगे। उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं एवं परियोजनाओं पर भी चर्चा की।

यह भी पढ़ेंः-खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही आम आदमी पार्टी


उधर, हिमाचल प्रदेश राज्य ओद्यौगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति के लिए आग्रह किया तथा केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री की मांग पर हरसम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। प्रो. राम कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश एशिया में सबसे बड़े फार्मा हब के रूप में विकसित हो रहा है। 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।