बीएचएम के छात्रों को मुहैया करवाई जाएं मूलभूत सुविधाएं : विद्यार्थी परिषद

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने कुलपति  को छात्रों की  विभिन्न  मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा । 
 | 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई

शिमला ।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने कुलपति  को छात्रों की  विभिन्न  मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थी परिषद ने इस ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि छात्रों को आ रही विभिन्न समस्याओं का विवि प्रशासन जल्द से जल्द समाधान करे।  इकाई अध्यक्ष आकाश नेगी ने अपनी मांगों को विस्तार से बताते हुए कहा कि लगभग 3 वर्ष बीत जाने के बाबजूद आज भी विवि प्रशासन बीएचएम के छात्रों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में अक्षम साबित हुआ है । 

बीएचएम प्रैक्टिकल विषय होने के बाबजूद भी मूलभूत सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा है । विवि प्रशासन के नकारात्मक रवैये का भुगतान छात्रों को करना पड़ रहा है।  छात्रों के लिए न तो लैब की कोई उचित व्यवस्था है न ही किसी प्रकार के अन्य सामग्री की उचित व्यवस्था है । मूलभूत सुविधाओं का न होना सीधे तौर पर छात्रों की पढ़ाई पर प्रभाव डाल रहा है । इसलिए बीएचएम के छात्रों के लिए लैब की उचित व्यवस्था की जाए ।  उन्होंने कहा कि बीएचएम विभाग में रेगुलर फैकल्टी की नियुक्ति की जाए, ताकि छात्रों की नियमित पढ़ाई में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो सके । 

आकाश ने कहा कि बीएचएम के छात्रों को पुस्तकालय में प्रवेश की अनुमति दी जाए । उन्होंने कहा कि बीएचएम के छात्रों का लाइब्रेरी कार्ड न बने होने के कारण उनको लाइब्रेरी में प्रवेश नहीं दिया जाता । छात्रों का लाइब्रेरी कार्ड न बनना सीधे तौर पर विवि प्रशासन पर सवाल खड़े करता है । इसलिए विद्यार्थी परिषद यह मांग करती है कि बीएचएम के छात्रों को बिना लाइब्रेरी कार्ड के लाइब्रेरी में प्रवेश दिया जाए ।
 आकाश ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द इन सभी मांगों को विवि प्रशासन द्वारा पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में विद्यार्थी परिषद उग्र से उग्र आंदोलन करेगी। जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार रहेगा ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।