हिमाचल में झमाझम बारिश, कहीं गिरे ओले तो कहीं भारी बर्फबारी, मंडी महिला की मौत

हिमाचल प्रदेश में बीते 48 घंटों से रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। कुछ इलाकों में गिरे ओले ने शहरों को सफेद सजा दी है, जबकि कहीं-कहीं हिमपात ने जनजीवन को प्रभावित किया है।
 | 
हिमाचल प्रदेश में बीते 48 घंटों से रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। कुछ इलाकों में गिरे ओले ने शहरों को सफेद सजा दी है, जबकि कहीं-कहीं हिमपात ने जनजीवन को प्रभावित किया है। मौसम विभाग ने वीरवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।    शिमला में बीती रात को होने वाली भारी ओलों की बरसात ने शहर को सफेद सजा दी है। हालांकि, अब शिमला शहर को बर्फबारी का इंतजार है, जिससे लोग उत्साहित हैं। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में मौसम मेहरबान रहा है, और शिमला के कुफरी, नारकंडा, शिलाई, खड़ापत्थर, रोहड़ू, चांसल घाटी में बर्फबारी की अच्छी रिपोर्टें आ रही हैं। shimla-himachal-weather-shimla-manali-narkanda-kinnaur-atal-tunnel-snowfall

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बीते 48 घंटों से रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। कुछ इलाकों में गिरे ओले ने शहरों को सफेद सजा दी है, जबकि कहीं-कहीं हिमपात ने जनजीवन को प्रभावित किया है। मौसम विभाग ने वीरवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः -हिमाचल में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आठ जिलों के डीसी बदले

शिमला में बीती रात को होने वाली भारी ओलों की बरसात ने शहर को सफेद सजा दी है। हालांकि, अब शिमला शहर को बर्फबारी का इंतजार है, जिससे लोग उत्साहित हैं। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में मौसम मेहरबान रहा है, और शिमला के कुफरी, नारकंडा, शिलाई, खड़ापत्थर, रोहड़ू, चांसल घाटी में बर्फबारी की अच्छी रिपोर्टें आ रही हैं।

यह भी पढ़ेंः -हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल, ऊना और हमीरपुर के एसपी बदले, 31 पुलिस अधिकारियों के तबादले

बर्फबारी और बारिश के मौसम ने मंडी जिला से एक दुखद घटना सामने आई है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर महिला की मौत हो गई है। जहां पर चलती कार पर पहाड़ी से पत्थर गिरा और कार सवार महिला के सिर पर चोट लगने से उसकी मौत हो गई है। महिला अपनी तीन बहनों और भांजे के साथ कार में सवार थी। मंडी के बिंद्रावणी के पास यह हादसा पेश आया है।

यह भी पढ़ेंः -अटल टनल में एक फीट से ज्यादा बर्फबारी, 300 से लोग निकाले सुरक्षित, जलोड़ी दर्रा बंद

अटल टनल रोहतांग और लाहौल स्पीति के केलांग, सिस्सु, कोकसर में ताजा हिमपात का दौर जारी है। लगातार बारिश-बर्फबारी से हिमाचल प्रदेश का किसान बागवान और आम लोग खुश हैं। लंबे समय बाद हिमाचल में तेज बरसात और बर्फबारी हुई है। हालांकि, जनवरी माह एक तरह से सूखा निकला है। 99 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड हुई है और 17 साल का रिकॉर्ड टूटा है।

यह भी पढ़ेंः -हिमाचल में मौसम ने बदली कवरट, अटल टनल रोहतांग समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी

कांगड़ा में लगातार जारी है बारिश का दौर

कांगड़ा में जहां धौलाधार, त्रियुंड में ताजा हिमपात हुआ है। धर्मशाला शहर और नीचले इलाकों में झमाझमा बारिश का दौर जारी है। आधी रात से रुक रुक कर घनघोर बारिश कांगड़ा में हो रही है। बारिश के चलते जनजीवन भी प्रभावित होो रहा है। लगातार बारिश के चलते पहाड़ी सड़कों में भूस्खलन का खतरा भी बढ़ा है। बता दें कि हिमाचल में फरवरी से फिर बारिश-बर्फबारी होने के आसार बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ेंः -पास आ रही है अंतिम तारीख, जल्द करवाएं अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण

हिमाचल में आगे भी बारिश बर्फबारी के आसार हैं, और लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए सहारा लेना चाहिए और सरकारी निर्देशों का पालन करना चाहिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।