PM Modi हिमाचल में आज करेंगे ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शुभारंभ

7 अक्टूबर को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करेंगे। इस ऑक्सीजन प्लांट को पीएम केयर योजना के अंतर्गत स्थापित किया गया है।

 | 
PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीरवार यानी 7 अक्टूबर को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब (Paonta Sahib) सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करेंगे। इस ऑक्सीजन प्लांट को पीएम केयर योजना (PM Care Scheme) के अंतर्गत स्थापित किया गया है। इसकी क्षमता 1000 एलपीएम है। ऑक्सीजन प्लांट की शुरूआत करने को लेकर बुधवार को उपायुक्त राम कुमार गौतम ने पांवटा साहिब का दौरा किया।


उपायुक्त राम कुमार गौतम ने बताया कि वीरवार को प्रधानमंत्री पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे वर्चुअल माध्यम से पांवटा साहिब सहित देश के अन्य प्रदेशों में स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करेंगे। ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के बाद पांवटा क्षेत्र में आगामी कई सालों तक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। 


उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के बाद सिविल अस्पताल में 100 बिस्तरों में सीधे पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल प्रशासन को बाहर से ऑक्सीजन सिलेंडर लेने कीआवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने बताया कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां की गई है। इसके तहत अस्पताल में वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करने के लिए दो बड़ी स्क्रीन लगाई गईं हैं। इनके माध्यम से जिले के लोग ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।