मंडी में MLA की गाड़ी को पास नहीं देने की सजा... SHO समेत 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Himachal Police: हिमाचल के धर्मपुर में कांग्रेस विधायक की गाड़ी को पास नहीं देने पर एसएचओ समते तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। इन पुलिसकर्मियों पर और भी आरोप हैं।
 | 
हिमाचल में बहुत कम ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है जहां पर किसी नेता की वजह से पुलिस कर्मचारियों की क्लास लगी हो। मगर ऐसी एक घटना हिमाचल के मंडी जिले के धर्मपुर में सामने आई है। यहां पर विधायक (MLA) की गाड़ी को पास न देने पर SHO समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। इसके अलावा इन पुलिस कर्मचारियों पर अन्य भी कुछ आरोप हैं, जिस वजह से भी इनके खिलाफ की कार्रवाई की गई है।

मंडी/धर्मपुर। हिमाचल में बहुत कम ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है जहां पर किसी नेता की वजह से पुलिस कर्मचारियों की क्लास लगी हो। मगर ऐसी एक घटना हिमाचल के मंडी जिले के धर्मपुर में सामने आई है। यहां पर विधायक (MLA) की गाड़ी को पास न देने पर SHO समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। इसके अलावा इन पुलिस कर्मचारियों पर अन्य भी कुछ आरोप हैं, जिस वजह से भी इनके खिलाफ की कार्रवाई की गई है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेसी विधायक चंद्रशेखर (Congress MLA Chandershekhar) अपने घर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में उनकी गाड़ी के आगे पुलिस की गाड़ी चल रही थी। गाड़ी में उस वक्त SHO विकास शर्मा और अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। विधायक के चालक ने गाड़ी से पास लेने के लिए कई बार इंडिकेट कर पास मांगा, लेकिन पुलिस ने विधायक की गाड़ी को आगे निकलने के लिए जगह नहीं दी गई। इसी वजह से एसएचओ और अन्य दो कर्मियों को शनिवार को लाइन हाजिर किया गया।


पुलिसकर्मियों पर ये भी आरोप

इसके अलावा इन्हें लाइन हाजिर करने का एक और कारण यह था कि धर्मपुर में सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण को हटाने के लिए पुलिस की जरूरत थी। इस दौरान वहां पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने जब कब्जाधारियों को वहां से अवैध निर्माण हटाने को कहा तो इस दौरान अधिकारियों के साथ बदसलूकी की गई। पुलिस की मौजूदगी में अधिकारियों के साथ बदसलूकी हुई और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।


पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने की पुष्टि

इसके अलावा इन दिनों पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर करने का तीसरा कारण है विभागीय रिपोर्ट। सरकाघाट के डीएसपी कुलदीप कुमार ने मंडी की एसपी को रिपोर्ट भेजी है। इसकी पुष्टि मंडी की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

विधायक ने मामले को बताया झूठा

विधायक चंद्रशेखर ने इस पूरे मामले को झूठा बताया है। उनका कहा है कि न मुझे पुलिस की कोई गाड़ी मिली, न ही हमारी गाड़ी ने कोई पास मांगा, यह एक सफेद झूठ है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।