मंडी संसदीय क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू, नहीं होंगे ये काम

चुनाव आयोग द्वारा जारी उपचुनाव कार्यक्रम के अनुसार मंडी लोकसभा सीट के लिए 30 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे और 2 नवंबर को मतगणना होगी।
 | 
election

मंडी। मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा के साथ ही संपूर्ण संसदीय क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने उपचुनावों से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा के लिए मंगलवार को संबंधित अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने सभी विभागों को आचार संहिता की अनुपालन तय बनाने के निर्देश दिए हैं। 


बता दें, चुनाव आयोग द्वारा जारी उपचुनाव कार्यक्रम के अनुसार मंडी लोकसभा सीट के लिए 30 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे और 2 नवंबर को मतगणना होगी। उपायुक्त मंडी 29 सितंबर को पूर्वाहन 11.30 बजे उपायुक्त सभागार में पत्रकारवार्ता कर चुनावी प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी साझा करेंगे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी राजीव कुमार एवं तहसीलदार निर्वाचन विजय कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

17 मार्च को हुई थी सांसद की संदिग्ध मौत

उल्लेखनीय है कि 17 मार्च को राजधानी दिल्ली में बीजेपी के सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। रामस्वरूप शर्मा मंडी से सांसद थे। उनका शव दिल्ली स्थित उनके निवास में फंदे से लटका मिला था। सांसद का निवास आरएमएल अस्पताल के नजदीक बने गोमती अपार्टमेंट के फ्लेट नंबर 214 में था। मौत के कारणों का फिलहाल सटीक पता अभी तक नहीं चल पाया है। 


स्टाफ कर्मियों ने दी थी पुलिस को जानकारी

रामस्वरूप शर्मा के स्टाफ कर्मियों ने पुलिस को उनकी मौत की जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सांसद रामस्वरूप शर्मा का कमरा अंदर से बन्द था और उन्होंने फांसी लगाई हुई थी। पुलिस के पहुंचने के बाद ही गेट तोड़ा गया। पुलिस ने यह भी बताया कि रामस्वरूप शर्मा को फांसी से उतारकर जब अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी उन्होंने दम तोड़ दिया। अभी तक किसी सुसाइड नोट की बात सामने नहीं आया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।