वर्ल्ड कप विजेता शालू ने वन विभाग की राज्य स्तरीय स्पर्धा में दिखाया खूब दमखम

मंडी में आयोजित 23 वीं राज्य स्तरीय वन खेलकूद एवं डयूटी मीट में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल अर्जित कर चुकी खिलाड़ी सिरमौर की शालू शर्मा  ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया है।  बेसबाल वर्ल्ड कप में जीत चुकी है गोल्ड व कांस्य पदक।    वाइल्ड लाइफ सर्कल शिमला में कार्यरत है शालू।  
 | 
photo

मंडी  । मंडी में आयोजित 23 वीं राज्य स्तरीय वन खेलकूद एवं डयूटी मीट में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल अर्जित कर चुकी खिलाड़ी सिरमौर की शालू शर्मा  ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया है।  पहली बार महिला वर्ग की स्पर्धा में इस बार फिनिश बेसबाल विश्व कप में कांस्य पदक विजेता हिमाचल की बेटी, सिरमौर जिला की शालू शर्मा भी बैडमिंटन स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया है। शालू जहां वन रक्षक की ड्यूटी में पूरी तरह तत्पर रहती है। पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स की दुनिया में शालू शर्मा की रोचकता व लग्र लगातार प्राइमरी विंग पढ़ाई से बरकरार है। जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो पदक इसमें गोल्ड और कांस्य पदक जीत चुकी है।

शालू वर्तमान समय में वाइल्ड लाइफ सर्कल शिमला में बतौर वन रक्षक पद पर कार्यरत है। उन्होंने खेल कोटे से नहीं, बल्कि वन रक्षक की प्रतियोगी परीक्षा को उतीर्ण कर नौकरी हासिल की है। सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र की शालू देवी के पिता मामराज शर्मा किसान व माता कुसुमलता शर्मा गृहणी है। शालू ने ग्रेजुएशन तक शिक्षा ग्रहण की है। उन्होंने बताया कि अब खेलकूद प्रतियोगिताओं में महिला वर्ग को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। वहीं विभाग में तैनात महिला खिलाड़ी को अच्छा प्लेटफार्म भी मिला है।




सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र की शालू शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेसबॉल गेम-2017 में जीत दर्ज कर इतिहास भी रच चुकी है। इसके अलावा शालू ने वर्ष 2018 में एशियन कप बेसबाल में गोल्ड मेडल, जबकि इंटर यूनिवर्सिटी की क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रदेश विश्वविद्यालय की तरफ से चौथा स्थान और अंडर-19 राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में शालू ने चौथा पायदान हासिल कर चुकी है।  

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।