"हम लाएंगे बदलाव के साथ" हिमाचल प्रदेश NSUI ने मंडी में आयोजित किया प्रशिक्षण शिविर

गांधी, नेहरू व सरदार पटेल के विचारों सहित आजादी की लड़ाई मे कांग्रेस की भूमिका से करवाया अवगत।   Social Media सहित प्रदेश सरकार की छात्र विरोधी नीतियों को लेकर भी छात्रों को किया लामबंद ।
 | 
NSUI Mandi

मंडी ।  भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा चलाए गए प्रदेश व्यापी प्रशिक्षण शिविर " हम लाएंगे बदलाव " के दौरान गुरुवार को  मंडी जिले के सभी छात्र साथियों को प्रशिक्षित किया गया। छात्रों को  संगठन की मजबूती के मापदंड बताए गए।  गांधी नेहरू व सरदार पटेल के विचारों से अवगत कराया। 

प्रदेश के अध्यक्ष  छतर सिंह ठाकुर  ने कहा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन पुरे प्रदेश के अंदर छात्रों को उनके अधिकारों के कर्तव्यों के प्रति जागरूक करने का  प्रयास कर रहे हैं।  छात्रों को अपने कॉलेज परिसरों के अंतर्गत  छात्रों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाना।  किस प्रकार से है और  मुद्दों को किस तरीके से प्रशासन के सामने रखना है । छात्र विरोधी नीतियों को लेकर प्रदेश सरकार  के साथ किस तरीके से लड़ना है।
...
इन सभी मुख्य विषयों पर सभी छात्र छात्राओं को प्रशिक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। एनएसयूआई  कॉलेज परिसरों की मजबूती के लिए इन सभी प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर रही है।  प्रदेश में  बढ़ रही बेरोजगारी, शिक्षा के गिरते स्तर, शिक्षा पर GST, कॉलेज परिसरों में प्रोफेसरों की कमी जैसे मूल मुद्दों से अवगत करवा रही एवं छात्रों को प्रशिक्षित कर रही है। 

 

इस मौके पर विशेष रूप पूर्व में हिमाचल प्रदेश एनएसयूआई के प्रभारी निखिल द्विवेदी , सतवीर सिंह , प्रदेश अध्यक्ष छत्तर ठाकुर, राज्य महासचिव यासीन बट्ट, तुषार स्तान व रजत भारद्वाज ने पदाधिकारियो को प्रशिक्षित किया।  कार्यक्रम के अंत में Nsui जिला अध्यक्ष सोनू ने सभी  को सम्मानित कर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ का धन्यवाद व्यक्त किया।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।