मंडी : हृदय वासी सेवा न्यास ने छायाकार बीरबल शर्मा, टीएल वैघ समेत पांच लोगों को नवाजा

समाज सेवा व मंडी की सांस्कृतिक गरिमा के लिए समर्पित विभूतियों को सम्मानित   किया।   मंडी शहर की सांस्कृतिक पहचान और परंपराओं के संरक्षण की दिशा में सक्रिय संस्था हृदय वासी सेवा न्यास की ओर से सम्मान समारोह एवं वार्षिक प्रतिवेदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
 | 
photo

मंडी ।  मंडी शहर की सांस्कृतिक पहचान और परंपराओं के संरक्षण की दिशा में सक्रिय संस्था हृदय वासी सेवा न्यास की ओर से सम्मान समारोह एवं वार्षिक प्रतिवेदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली विभूतियों को सम्मानित किया गया । जिनमें हिमाचल ही नहीं अपितू उत्तरी भारत की एकमात्र फोटो गैलरी हिमाचल दर्शन फोटो गैलरी के संस्थापक एवं वरिष्ठ छायाकार हिमाचल गौरव बीरबल शर्मा को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। ।

संस्था के संयोजक रमन बिष्ट ने बताया कि बीरबल शर्मा की फोटो गैलरी से मंडी जिला ही नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश की पहचान देश विदेश में हुई है । इसके अलावा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों के क्षेत्र में नाम कमाने वाले टीएल वैद्य को भी हृदयवासी सेवा न्यास की ओर से सम्मानित किया गया । इसके अलावा मंडी के मंदिरों पर महत्वपूर्ण शोधपरक पुस्तक लिखने वाले खबरनामा डिजिटल अखबार के संपादक सत्य महेश, मंडी शहर के आसपास हरियाली रोपने वाली कृष्णा ठाकुर और नेर ढांगू में गोसदन के संचालक बुद्धि सिंह को इस गरिमामय कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

  हृदय वासी सेवा न्यास के संयोजक रमन विष्ट की ओर से सिद्ध भद्रा  मंदिर के समीप किया गया। । इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारी एसडीएम मंडी रितिका जिंदल ने कहा कि हृदय वासी सेवा न्यास की ओर से कोरोना काल से ही क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में हर रोज ढाई से तीन सौ लोगों को मुफ्त भोजन करवाया जा रहा है ।

रमन बिष्ट ने बताया कि मंडी की सांस्कृतिक गरिमा को पुनर्स्थापित करने की दिशा में संस्था की ओर से कई आयोजन साल भर किए जाते हैं । जिनका उद्देश्य मंडी के पारंपरिक त्योहारों और रीति रिवाजों को उसी रूप में मनाया जाए जैसे वे सौ साल पहले मंडी शहर में मनाए जाते थे ।  उन्होंने बताया कि हृदय वासी सेवा न्यास की ओर से ढाई साल में क्षेत्रीय अस्पताल में लगाए जा रहे लंगर में अब तक ढाई लाख से ज्यादा लोगों को भोजन करवाया गया है। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।