हर हिमाचली के जीवन में खुशहाली के लिए काम कर रही सरकारः महेंद्र ठाकुर

जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार हर हिमाचली के जीवन में खुशहाली के लिए काम कर रही है। 
 | 
जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार हर हिमाचली के जीवन में खुशहाली के लिए काम कर रही है।

धर्मपुर। जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार हर हिमाचली के जीवन में खुशहाली के लिए काम कर रही है। सामाजिक सुरक्षा से लेकर स्वास्थ्य संबल तक हर क्षेत्र में सुधार और विस्तार के साथ जनता को लाभ देने के प्रयास किए गए हैं। जलशक्ति मंत्री ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न गांवों में आयोजित जन शिकायत निवारण शिविरों में यह बातें कहीं। उन्होंने लोगा, ओडी, चौकी, सुंदल, टोरजाजर, डोसा-रा-ठारू, हियूण, गियूण, जाजर, दरूमण, उभक, छीड, बालहडा, झरेड़ा, बनेरड़ी गांवों में जन समस्याएं सुनीं और अधिकतर का मौके पर समाधान किया । 


जलशक्ति मंत्री ने कहा कि जयराम सरकार ने सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार किया है। वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 60 वर्ष कर दी है। ये लोगों के जीवन में सामाजिक सुरक्षा के नजरिये से बहुत बड़ा और जन कल्याणकारी कदम है। साथ ही सरकार ने पेंशन राशि में भी इजाफा किया है, जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचेगा। इस फैसले से इस साल में लगभग एक लाख और लोगों को पेंशन का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों में मंडी जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 44342 नए मामले स्वीकृत किए गए हैं। जिले में वर्तमान में 1 लाख 13 हजार 404 लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है। 

पिछले चार सालों में मंडी जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने को करीब 500 करोड़ रुपये खर्चे गए हैं। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री शगुन योजना चला कर गरीब परिवारों की बेटियों की शादी पर 31 हजार रुपये शगुन दे रही है। मंडी जिले में 645 लाभार्थी परिवारों को लगभग 2 करोड़ रुपये आबंटित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ने हिमाचल दिवस पर अनेक सौगातें दी हैं। उन्होंने जनता को 60 यूनिट से बढ़ाकर अब 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के साथ-साथ गांवों में पानी बिल माफ करने का ऐलान किया है। इसके अलावा महिलाओं के लिए बस किराया में 50 फीसदी की छूट की घोषणा की है। 

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर, जिला परिषद सदस्य जगदीश ठाकुर, पंचायत प्रधान चौकी मुरारी लाल, प्रधान रीता कुमारी, प्रधान संजय, अधिशाषी अभियन्ता जलशक्ति राकेश पराशर, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत सुनील, बीडीओ करतार धीमान, क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी नरेंद्र, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लयूडी जे पी नायक, एसएमएस बागवानी रमेश सहित पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।