रिवालसर में 1.37 करोड़ से बनेगा बस अड्डा, परिवहन मंत्री ने रखी आधारशिला

परिवहन एवं उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने आज शनिवार को रिवालसर में 1.37 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बस अड्डे का शिलान्यास किया। 
 | 
परिवहन एवं उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने आज शनिवार को रिवालसर में 1.37 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बस अड्डे का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि बस अड्डे का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करके इसे जल्द ही रिवालसर की जनता को समर्पित किया जाएगा।

रिवालसर। परिवहन एवं उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने आज शनिवार को रिवालसर में 1.37 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बस अड्डे का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि बस अड्डे का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करके इसे जल्द ही रिवालसर की जनता को समर्पित किया जाएगा। इसके उपरांत परिवहन एवं उद्योग मंत्री ने रिवालसर में 4 दिवसीय बैसाखी मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को सुरक्षित, भरोसेमंद तथा आरामदेय परिवहन सेवाएं प्रदान करने पर बल दे रही है। राज्य में बस अड्डों के ढांचागत विकास के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।


बिक्रम सिंह ने कहा कि चम्बा में हुए राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश में महिलाओं के लिए राज्य पथ परिवहन निगम की बसों के किराये में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को 60 यूनिट से बढ़ाकर अब 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने और गांवों में पानी बिल माफ करने की सौगातें भी दी हैं। उन्होंने कहा कि जय राम सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास में भागीदार बनाने और जीवन में खुशहाली लाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। प्रदेश सरकार जनता को बेहतर परिवहन सेवाओं देने के लिए एचआरटीसी के बेड़े में 205 बड़ी बसें और 18 सीटर की छोटी बसों की खेप आने वाली है ।


परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने विधायक इंद्र सिंह गांधी की मांग पर रिवालसर समेत पूरे बल्ह क्षेत्र में लोगों की सुविधा के लिए कोरोना काल में बंद बस रूटों को बहाल करने साथ साथ नए रूट चलाने समेत यातायात व्यवस्था से जुड़ी सभी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया। उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे स्थानीय विधायक की मांग के अनुरूप बस सेवाएं मुहैया कराने की व्यवस्था करें। उन्होंने रिवालसर से हरिद्वार बस सेवा को तुरंत चलाने के निर्देश भी विभाग को दिए।


इसके अलावा मंत्री ने विधायक इंद्र सिंह गांधी की मांग के अनुरूप उद्योग विभाग के अधिकारियों को ग्राम पंचायत कुम्मी के घट्टा में 30 से 35 बीघा सरकारी भूमि चिन्हित कर वहां औद्योगिक शैड बनाने की दिशा में काम करने को कहा। उन्होंने उद्योग विभाग के महाप्रबंधक को घट्टा में अविलंब मौका करने के निर्देश दिए। इससे लोगों को छोटी औद्योगिक इकाइयां लगाने की सुविधा होगी और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले महिला मंडलों, संस्थाओं और विभागों के अधिकारियों को पुरस्कार वितरित किए।  


ऊपरी बल्ह क्षेत्र में सड़कों-पानी पर खर्चे जा रहे 238 करोड़

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी ने कहा कि बल्ह विधानसभा में सवा चार सालों में चहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने बस अड्डे के शिलान्यास के लिए परिवहन मंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के मार्गदर्शन में बल्ह विधानसभा क्षेत्र में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में व्यापक विकास हुआ है। ऊपरी बल्ह क्षेत्र में सड़क नेटवर्क की मजबूती और पुलों पर 172 करोड़ रुपये खर्चे जा रहे हैं। वहीं पानी और बिजली के कार्यों पर 66 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।