Snowfall in Manali : मनाली-लाहौल में भारी बर्फबारी, अटल टनल से वाहनों की आवाजाही रोकी

पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहौल घाटी में एक बार फिर मौसम सुहावना हो गया है। रोहतांग दर्रे जसहित दिनों ओर लाहुल व मनाली (Snowfall in Manali) घाटी में सुबह चार बजे से हिमपात हो रहा है।
 | 
पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहौल घाटी में एक बार फिर मौसम सुहावना हो गया है। रोहतांग दर्रे जसहित दिनों ओर लाहुल व मनाली (Snowfall in Manali) घाटी में सुबह चार बजे से हिमपात हो रहा है। अटल टनल के दोनों छोर में पांच इंच से अधिक हिमपात हो चुका है। मनाली में पानी आपूर्ति लगभग बहाल है लेकिन बिजली अभी भी कुछ एक जगह प्रभावित है।

मनाली। पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहौल घाटी में एक बार फिर मौसम सुहावना हो गया है। रोहतांग दर्रे जसहित दिनों ओर लाहुल व मनाली (Snowfall in Manali) घाटी में सुबह चार बजे से हिमपात हो रहा है। अटल टनल के दोनों छोर में पांच इंच से अधिक हिमपात हो चुका है। मनाली में पानी आपूर्ति लगभग बहाल है लेकिन बिजली अभी भी कुछ एक जगह प्रभावित है।
  
 
अटल टनल के दोनों छोर में पांच इंच से अधिक हिमपात हो चुका है जिसे देखते हुए मनाली केलंग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है, जबकि कुल्लू मनाली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही अभी सुचारु है। दिल्ली से आ रही वोल्वो बसे हालांकि तीन चार किमी पहले रांगड़ी व आलू गरउंड में ही रुक रही है लेकिन छोटे सभी वाहन मनाली पहुंच रहे हैं।


 
बीते वीरवार को भारी हिमपात होने से अस्त व्यस्त हुआ जन जीवन अभी पटरी पर लौट ही रहा था कि हिमपात का क्रम शुरु होने से दिक्कत फिर से बढ़ गई है। मनाली में पानी आपूर्ति लगभग बहाल है लेकिन बिजली अभी भी कुछ एक जगह प्रभावित है। बिजली की तारें टूटने से कई जगह पिछले पांच दिन से अंधेरा छाया हुआ है।


सुबह नौ बजे तक 100 से ज्यादा पर्यटक पहुंचे मनाली

ताजा हिमपात के बाद सड़कें बंद होने व लग्जरी मनाली तक न आने के कारण पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों की आमद घटी है, लेकिन सड़कें बहाल हो जाने के बाद अब फिर से संख्या में बढ़ोतरी हुई है। रविवार को सुबह नौ बजे तक 80 से अधिक लगजरी बसें मनाली पहुंच चुकी है जबकि छोटे वाहनों में भी सैलानियों के आने का क्रम जारी है।

सोलंग नाला पर्यटन स्थल बहाल

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि पर्यटकों के लिए सोलंग नाला पर्यटन स्थल बहाल हो गया है। उन्होंने बताया कि मनाली के साथ लगते नेहरुकुण्ड पर्यटन स्थल में भी ढाई फीट बर्फ जमा है। पर्यटक यहां भी बर्फ का आनंद उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हिमपात का क्रम ऐसा ही रहा तो सभी पर्यटकों को नेहरुकुण्ड तक ही भेजा जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।