पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेललाइन पर पांच माह बाद कल से फिर दौड़ेगी ट्रेन

पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेललाइन पर पांच माह बाद वीरवार यानी 28 दिसंबर से फिर रेलगाड़ी दौड़ेगी। उत्तर रेलवे ने दो रेलगाड़ियों को कांगड़ा से जोगेंद्रनगर तक शुरू करने की मंगलवार को आधिकारिक सूचना जारी कर दी।
 | 
पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेललाइन पर पांच माह बाद वीरवार यानी 28 दिसंबर से फिर रेलगाड़ी दौड़ेगी। उत्तर रेलवे ने दो रेलगाड़ियों को कांगड़ा से जोगेंद्रनगर तक शुरू करने की मंगलवार को आधिकारिक सूचना जारी कर दी। मंगलवार को कांगड़ा से बैजनाथ पपरोला और जोगेंद्रनगर तक अलग-अलग चरणों में रेल इंजन का सफल ट्रायल किया गया।

कांगड़ा। पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेललाइन पर पांच माह बाद वीरवार यानी 28 दिसंबर से फिर रेलगाड़ी दौड़ेगी। उत्तर रेलवे ने दो रेलगाड़ियों को कांगड़ा से जोगेंद्रनगर तक शुरू करने की मंगलवार को आधिकारिक सूचना जारी कर दी। मंगलवार को कांगड़ा से बैजनाथ पपरोला और जोगेंद्रनगर तक अलग-अलग चरणों में रेल इंजन का सफल ट्रायल किया गया।

यह भी पढ़ेंः-हाईकोर्ट ने DGP और SP कांगड़ा को पदों से हटाने के दिए आदेश, जानें क्या है मामला

इसके बाद दोपहर को दो रेलगाड़ियों की समय सारणी को लागू किया गया है। इसमें जोगेंद्रनगर से बैजनाथ पपरोला और कांगड़ा जंक्शन तक चार रेलगाड़ियों की आवाजाही होगी। इनमें जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन से बैजनाथ पपरोला तक दो रेलगाड़ियां अप-डाउन करेंगी। बैजनाथ पपरोला से भी दो रेलगाड़ियों को कांगड़ा तक चलाया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः-Bharmour Accident : भरमौर में खाई में गिरी कार, चार लोगों की मौत

रेलवे स्टेशन के अधीक्षक रविंद्र रावत ने बताया कि दोनों ही समय में रेल इंजन ने अपने तय समय पर स्टेशन पर दस्तक दी और 28 दिसंबर से रेलगाड़ियां जोगेंद्रनगर से कांगड़ा तक चलाने की अधिसूचना उत्तर रेलवे ने जारी कर दी है। समय सारणी के अनुसार जोगेंद्रनगर से 28 दिसंबर को पहली रेलगाड़ी सुबह आठ बजे बैजनाथ पपरोला की ओर रवाना होगी। रेलगाड़ी 9 बजकर 35 मिनट पर बैजनाथ पपरोला पहुंचेगी। 

यह भी पढ़ेंः-Himachal : मुख्यमंत्री ने ठियोग में आपदा प्रभावितों को 22.81 करोड़ रुपये की धनराशि की वितरित

दोपहर एक बजे बैजनाथ पपरोला से रेलगाड़ी जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन की ओर चलेगी और 2 बजकर 35 मिनट पर जोगेंद्रनगर स्टेशन पर पहुंचेगी। इसी प्रकार जोगेंद्रनगर से दूसरी रेलगाड़ी साढ़े दस बजे चलेगी और दोपहर करीब 12 बजे बैजनाथ  पपरोला पहुंचेगी।

यह भी पढ़ेंः-स्पोर्ट्स हॉस्टल पपरोला ने डीएवी कांगड़ा को 53-47 के अंतर हरा जीता फाइनल

बैजनाथ पपरोला रेलवे स्टेशन के अधीक्षक राजेश भारद्वाज ने बताया कि बैजनाथ से कांगड़ा के लिए पहली गाड़ी सुबह 6 बजे और दूसरी गाड़ी साढ़े नौ बजे रवाना होगी। पालमपुर, कांगड़ा मंदिर, सुलह व परौर रेलवे स्टेशनों से गुजरते हुए पहली रेलगाड़ी कांगड़ा रेलवे स्टेशन पर 8 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी जबकि दूसरी रेलगाड़ी दोपहर साढ़े 12 बजे कांगड़ा पहुंचेगी। दोपहर तीन बजे कांगड़ा से बैजनाथ पपरोला के लिए पहली रेलगाड़ी रवाना होगी जबकि दूसरी ट्रेन 6 बजकर 20 मिनट पर कांगड़ा से चलेगी और रात 8 बजकर 20 मिनट पर बैजनाथ पपरोला पहुंचेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।