धर्मशाला का हर स्कूल बनेगा मॉडल, स्कूलों के बाहर लगेंगे स्पीड ब्रेकर : सुधीर

विधानसभा धर्मशाला क्षेत्र के हर स्कूल को मॉडल बनाया जाएगा। इसके साथ ही सभी स्कूलों के बाहर तय दायरे में स्पीड ब्रेकर बनाने पर फोकस रहेगा।
 | 
 विधानसभा धर्मशाला क्षेत्र के हर स्कूल को मॉडल बनाया जाएगा। इसके साथ ही सभी स्कूलों के बाहर तय दायरे में स्पीड ब्रेकर बनाने पर फोकस रहेगा। यह ऐलान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने वीरवार को तंगरोटी स्कूल के वार्षिक समारोह में किया। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि तंगरोटी स्कूल ने अब तक कई हीरे तराशे हैं और यहां के छात्र आज उच्च पदों पर सेवाएं दे रहे हैं।

धर्मशाला। विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के हर स्कूल को मॉडल बनाया जाएगा। इसके साथ ही सभी स्कूलों के बाहर तय दायरे में स्पीड ब्रेकर बनाने पर फोकस रहेगा। यह ऐलान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने वीरवार को तंगरोटी स्कूल के वार्षिक समारोह में किया। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि तंगरोटी स्कूल ने अब तक कई हीरे तराशे हैं और यहां के छात्र आज उच्च पदों पर सेवाएं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तंगरोटी स्कूल को बेटियों के लिए और सुविधाजनक बनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने तंगरोटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चार कमरे और एक हाल बनाने का भी ऐलान किया। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को जल्द एस्टीमेट बनाकर काम शुरू करने को कहा। तंगरोटी में ही सुधीर शर्मा ने वहां प्राइमरी स्कूल में भी तीन नए कमरे बनाने की घोषणा करते हुए इस कार्य को जल्द पूरा करने की बात कही।


अधिकारी आमजन की समस्याएं तुरंत निपटाएं

इस अवसर पर विधायक सुधीर शर्मा ने लोगों की समस्याएं सुनी। इसमें बिजली, पानी और राजस्व कार्यों से जुड़ी समस्याएं रहीं। सुधीर शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय समय में समस्याओं को निपटाएं। पीडब्ल्यूडी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे धर्मशाला-सकोह, धर्मशाला-पालमपुर समेत अन्य लिंक रोड किनारे ड्रेनेज बनाएं। लोग लगातार इस बारे में शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने सर्दी में जलशक्ति विभाग को भी पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में भी रियल टाइम वाटर क्वालिटी मानीटरिंग सिस्टम लगाए जाएंगे।  

पर्यटन के लिए जारी रहेंगे प्रयास

सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में पर्यटन को निखारने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। कचहरी चैक में सबसे ऊंचा 150 मीटर तिरंगा लगाया गया है। स्मार्ट सिटी के सभी काम तेजी से चल रहे हैं। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इंतकाल और तकसीम आदि मामलों का तुरंत निपटारा करें। किसी तरह की विभागीय कोताही सहन नहीं होगी। इसके अलावा जिला प्रशासन को भी कहा है कि वह आपदा प्रबंधन के बचे कार्यों में तेजी लाए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।