बिलिंग में मिले पठानकोट और महाराष्ट्र के युवक-युवती के क्षत-विक्षत शव

विश्व प्रसिद्ध बिलिंग घाटी से सोमवार से लापता युवक-युवती के शव-विक्षत शव मिले हैं। मंगलवार को टेक ऑफ प्वाइंट से तीन किलोमीटर नीचे पैदल रास्ते की एक तरफ से दोनों के शव बरामद हुए हैं।
 | 
death

बैजनाथ। जिला कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बिलिंग घाटी से सोमवार से लापता युवक-युवती के शव-विक्षत शव मिले हैं। मंगलवार को टेक ऑफ प्वाइंट से तीन किलोमीटर नीचे पैदल रास्ते की एक तरफ से दोनों के शव बरामद हुए हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। 


आशंका जताई जा रही है कि दोनों की मौत बर्फ पर फिसलकर गिरने से हुई है। मृतकों की पहचान अभिनंदन गुप्ता (30) पुत्र अनिल गुप्ता निवासी शिवनगर, पठानकोट और प्रणिता बाला (26) निवासी साहेब, महाराष्ट्र के रूप में हुई है। युवक के सिर को जंगली जानवरों ने बुरी तरह से नोच दिया है और मात्र सिर की हड्डियां ही नजर आ रही हैं, जबकि युवती के शव को कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

जानकारी के अनुसार युवक और युवती दोनों अपनी निजी कार से रविवार दोपहर के बाद बिलिंग के लिए निकले थे। सात नंबर मोड़ पर कार खड़ी करने के बाद बिलिंग स्थित टेक ऑफ प्वाइंट की ओर पैदल निकले थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार देर शाम दोनों को पैदल वापस बीड़ की तरफ जाते हुए देखा था। 


सोमवार को जब दोनों के वापस नहीं हुए तो युवक के परिजन करणवीर ने पुलिस में इसकी सूचना दी। युवक-युवती यानी दोनों के ही मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहे थे। इसके बाद मंगलवार सुबह माउंटेन पारा रेस्क्यू टीम और पुलिस ने राहुल की अगुवाई में सर्च अभियान शुरू किया और दोपहर 1:00 बजे के करीब पैदल रास्ते के एक तरफ नीचे दोनों के शव बरामद किए गए। 

युवक के साथ उसका पालतू जर्मन शेफर्ड कुत्ता भी था जो दोनों शवों के समीप भौंक रहा था। कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर ही बचाव टीम उस तरफ गई। युवक पिछले पांच वर्षों से बीड़ के चौगान के समीप किराये के मकान में रह रहा था, जबकि युवती कुछ दिन पहले ही यहां आई थी। डीएसपी बैजनाथ पूर्ण चंद ठुकराल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं और मामले की जांच की जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।