गर्मी से बचने को नदी में उतरे नहाने, दो चचेरे भाइयों की ब्यास नदी में डूबने से मौत

जिला कांगड़ा में हुए एक दर्दनाक हादसे में दो भाइयों की मौत हो गई। हादसे जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के पास स्थित कालेश्वर में ब्यास नदी में नहाते वक्त हुआ है।
 | 
जिला कांगड़ा में हुए एक दर्दनाक हादसे में दो भाइयों की मौत हो गई। हादसे जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के पास स्थित कालेश्वर में ब्यास नदी में नहाते वक्त हुआ है। मृतकों की पहचान सिहोरपाईं गांव के 20 वर्षीय अमित कुमार पुत्र जुदा और 18 वर्षीय रोहित कुमार पुत्र देस राज के रूप में हुई है। दोनों आपस में चचेरे भाई थे। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ज्वालामुखी। जिला कांगड़ा में हुए एक दर्दनाक हादसे में दो भाइयों की मौत हो गई। हादसे जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के पास स्थित कालेश्वर में ब्यास नदी में नहाते वक्त हुआ है। मृतकों की पहचान सिहोरपाईं गांव के 20 वर्षीय अमित कुमार पुत्र जुदा और 18 वर्षीय रोहित कुमार पुत्र देस राज के रूप में हुई है। दोनों आपस में चचेरे भाई थे। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि दोनों भाई घर से पास के ही गांव में धाम खाने निकले थे। उनके साथ कुछ अन्य साथी भी जाने वाले थे। कालेश्वर पहुंचने पर अन्य साथियों के इंतजार करने रूके। गर्मी को दूर करने के लिए दोनों ब्यास नदी में नहाने उतर गए। इस दौरान दोनों नदी में डूब गए। हादसे का पता उस वक्त चला जब अन्य साथी वहां पर पहुंचे। उन्होंने दोनों को ब्यास नदी के तट पर बेसुध तैरता पाया व तुरंत इसकी जानकारी परिजनों को दी।

उधर, हादसे की सूचना मिलने पर रोहित कुमार के पिता घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों भाइयों को नदी के बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे सिहोरपाईं पंचायत के उपप्रधान सोनी कुमार ने बताया कि अमित कुमार 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर चुका था, जबकि रोहित कुमार ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। 

वहीं, एसडीएम मनोज ठाकुर ने कहा कि राजस्व अधिकारियों को तुरंत मौके की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। डीएसपी चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 174 के तहत मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, ताकि मौत के कारणों का पता चल सके। उधर, गांव के 2 नवयुवकों की दर्दनाक मौत के बाद सिहोरपाईं पंचायत में सन्नाटा पसर गया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।