हिमाचल पथ परिवहन निगम ने दिल्ली की बस सेवाएं की बंद, जानें क्या है वजह

मंगलवार को एचआरटीसी ने दोपहर चार बजे दिल्ली के सभी रूट चंडीगढ़ तक सीमित कर दिए। दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में आने वाली सभी बसें दिल्ली में रोक दी गई हैं।

 | 
किसान के दिल्ली कूच के ऐलान के बीच दिल्ली में बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसी के मद्देनजर हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने दिल्ली रूट पर बस सेवाएं रोक दी हैं। सभी प्रकार के वाहनों के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब हरियाणा और दिल्ली पुलिस की मंजूरी मिलने पर ही अब एचआरटीसी दिल्ली के लिए बस सेवाएं संचालित करेगा। 

शिमला। किसान के दिल्ली कूच के ऐलान के बीच दिल्ली में बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसी के मद्देनजर हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने दिल्ली रूट पर बस सेवाएं रोक दी हैं। सभी प्रकार के वाहनों के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब हरियाणा और दिल्ली पुलिस की मंजूरी मिलने पर ही अब एचआरटीसी (Himachal Road Transport Corporation) दिल्ली के लिए बस सेवाएं संचालित करेगा। 

मंगलवार को एचआरटीसी ने दोपहर चार बजे दिल्ली के सभी रूट चंडीगढ़ तक सीमित कर दिए। दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में आने वाली सभी बसें भी दिल्ली में ही रोक दी गई हैं। हिमाचल प्रदेश से दिल्ली जाने वाली बसों में यात्रियों की संख्या घटने के बाद मंगलवार सुबह रूट क्लब कर बसें चलाई गईं। सोमवार को दिल्ली रूट की बसों में 50 फीसदी से भी कम यात्री रह गए थे, जबकि मंगलवार को घटकर यात्री 15 से 20 फीसदी रह गए। शिमला, मंडी, कूल्लु, मनाली, कांगड़ा, धर्मशाला से दिल्ली के लिए रूट क्लब किए गए हैं।

एचआरटीसी (Himachal Road Transport Corporation) के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि दिल्ली में बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगने के बाद हिमाचल से दिल्ली के लिए बस सेवा रोक दी गई है। दिल्ली रूट की बसें चंडीगढ़ तक चलाई जा रही हैं। बुधवार को दिल्ली रूट पर हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी पर ही बसें चलाई जाएंगी। यात्री चंडीगढ़-दिल्ली के बीच यात्रा से पहले शिमला कंट्रोल रूम 0177-2658765, दिल्ली कंट्रोल रूम 011-23868694 और चंडीगढ़ में 94633-78026 नंबर पर संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।