हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीएससी द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया

एचपीयू ने बीएससी द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। विद्यार्थी अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं।

 | 
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने आज बीएससी द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। विद्यार्थी अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं।  विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि परिणाम का मूल्यांकन एक पारदर्शी और निष्पक्ष प्रक्रिया के माध्यम से किया गया है। Himachal Pradesh University (HPU) B.Sc. Second Year Results B.Sc. (Bachelor of Science) Second Year Declared Uploaded Website Student Login ID Exam Controller Prof. Shyam Lal Kaushal

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने आज बीएससी द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। विद्यार्थी अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि बीएससी द्वितीय वर्ष की परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि परिणाम का मूल्यांकन एक पारदर्शी और निष्पक्ष प्रक्रिया के माध्यम से किया गया है। बीएससी द्वितीय वर्ष  का परीक्षा का परिणाम 47.06 फीसदी रहा है। कुल 2533 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें से 936 ने परीक्षा पास की है। 

 

विद्यार्थी अपना परिणाम कैसे देखें:

  1. एचपीयू की वेबसाइट https://www.hpuniv.ac.in/ पर जाएं।

  2. "परीक्षा" टैब पर क्लिक करें।

  3. "परिणाम" ड्रॉप-डाउन मेनू से "बीएससी द्वितीय वर्ष" चुनें।

  4. अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।

  5. "सबमिट" बटन पर क्लिक करें।

  6. आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।

विद्यार्थी अपना परिणाम डाउनलोड भी कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। एचपीयू ने हाल ही में बीकॉम, बीए और बीसीए अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम भी घोषित किया था।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।