विवेक भाटिया (Vivek Bhatiya) ने की कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

बैठक में हमीरपुर (Hamirpur), बिलासपुर (Bilaspur) और ऊना (Una) के जिला कल्याणकारियों और जिला हमीरपुर (Hamirpur) के तहसील कल्याण अधिकारियों ने भाग लिया।
 | 

हमीरपुर ।  अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक एवं विशेष रूप से सक्षम का सशक्तिकरण निदेशालय के निदेशक विवेक भाटिया (Vivek Bhatiya) ने बुधवार को हमीरपुर (Hamirpur) में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करके विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में हमीरपुर (Hamirpur), बिलासपुर (Bilaspur) और ऊना (Una) के जिला कल्याणकारियों और जिला हमीरपुर (Hamirpur) के तहसील कल्याण अधिकारियों ने भाग लिया।


 इस अवसर पर विवेक भाटिया (Vivek Bhatiya)  ने बताया कि कंप्यूटर कोर्स हेतू चयनित अभ्यार्थियों का प्रशिक्षण 16 नवंबर से आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने हमीरपुर (Hamirpur) में वरिष्ठ नागरिक सुविधा केंद्र स्थापित करने के संबंध में स्वयंसेवी संस्था दरिद्र नारायण कल्याण समिति के प्रस्ताव पर भी चर्चा की। इसके अतिरिक्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन, स्वर्ण जयंती आश्रय योजना, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना, अंतर्जातीय विवाह योजना, विकलांग विवाह अनुदान योजना, विकलांग छात्रवृति योजना, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम, अनुवर्ती कार्यक्रम व नशा निवारण केंद्र हमीरपुर पर भी बैठक में विस्तृत चर्चा की गई।

निदेशक ने समस्त अधिकारियों को सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। बैठक में तीनों जिलों के जिला कल्याण अधिकारी संजीव शर्मा, उर्मिल पटियाल और चमन लाल के अतिरिक्त जिला हमीरपुर (Hamirpur) के समस्त तहसील कल्याण अधिकारी भी उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।