Hamirpur जिला में हजारों अभ्यर्थियों ने दी अध्यापक पात्रता परीक्षा

 जिलाभर में टीजीटी आर्ट्स (TGT Arts) के लिए 16 और शास्त्री (Shastri)  विषय के लिए नौ सेंटर बनाए गए थे।
 | 
.

हमीरपुर । प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के (HPBOSE) आदेशानुसार जिले में भी अध्यापक पात्रता (Teacher Eligibility) परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें सुबह के सत्र में टीजीटी आर्ट्स (TGT Arts) और शाम के सत्र में शास्त्री (Shastri) विषय की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें जिलाभर में टीजीटी आर्ट्स (TGT Arts) के लिए 16 और शास्त्री (Shastri)  विषय के लिए नौ सेंटर बनाए गए थे।

जिसमें हमीरपुर जिलाभर में हजारों विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी। वहीं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डिडवीं में शनिवार को अध्यापक पात्रता (Teacher Eligibility) परीक्षा (टेट) हुई। जिसमें टेस्ट शुरू होने से पहले सभी परीक्षार्थियों के हाथ धुलाए गए। थर्मल स्क्रीनिंग की गई और हैंड सैनिटाइजेशन करवाई गई।

इस दौरान टीजीटी आर्ट्स (TGT Arts) के कुल 60 परीक्षार्थियों को बुलाया गया था, जिनमें से 53 अभ्यर्थियों ने ही अपनी परीक्षा दी और सात अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा भवन में तीन निरीक्षक उपस्थित रहे। परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक हुई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या किरण बाला ने कहा कि कोविड-19 का विशेष ध्यान रखते हुए परीक्षा हुई।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या नादौन में भी परीक्षा केंद्र स्थापित किया गया था। विद्यालय की प्रधानाचार्या मीना कुमारी की देखरेख में परीक्षा सुव्यवस्थित और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा उप अधीक्षक विजय कुमार सोनी ने कहा कि इस केंद्र में 160 में से 134 अभ्यर्थियों ने टेट की परीक्षा दी और 26 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।