स्वास्थ्य विभाग ने कोविड 19 टीकाकरण की दूसरी डोज 30 नवंबर तक पूरा करने का लक्ष्य किया निर्धारित

सीएमओ डॉ अग्निहोत्री ने कहा कि दूसरी डोज लगाने के लिए लोगों में कम उत्साह, हमीरपुर जिला में बचे हुए लगभग एक लाख चालीस हजार लोगो को दूसरे डोज लगाई जाएगी,  विभाग सप्ताह के सातों दिन व छुट्टी वाले दिन भी लगा रहा टीके  

 | 
.

हमीरपुर।  हिमाचल प्रदेश में कोविड 19 टीकाकरण की दूसरी डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए 30 नंवबर का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी के मुददेनजर हमीरपुर जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कसते हुए लोगों को सप्ताह के सातों दिनों के अलावा छुट्टी वाले दिन भी टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के अग्निहोत्री ने कहा कि हमीरपुर में बचे हुए लोगों को दूसरी डोज लगाने के लिए पंचायत स्तर पर जागरूक भी किया जा रहा है ताकि लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके । उन्होंने कहा कि दूसरी डोज लगाने के प्रति लोगों  में कम उत्साह देखने को मिल रहा है ।

पूरे प्रदेश में पहली डोज का शत प्रतिशत हासिल करने में प्रथम स्थान हासिल करने वाले हमीरपुर जिला ने दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित समय से पूर्व हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पंचायत स्तर तक जागरूकता अभियान चला रखा है । गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में 3 लाख 62 हजार लोगों को कोविड 19 की पहली डोज लगाई गई है और अब तक 2 लाख 21 हजार सात सौ  54 लोगों को दूसरी डोज लगा दी गई हैं । स्वास्थ्य विभाग ने बचे हुए एक लाख चालीस हजार लोगों को टीका लगाने के लिए पंचायतों, आईसीआर वैन आदि के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के अग्निहोत्री ने कहा कि लोगों में दूसरी डोज लगाने के प्रति उत्साह में कमी को देखते हुए विभाग ने सप्ताह के सातों दिनों के अलावा छुट्टी वाले दिन भी टीकाकरण किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सुरक्षा चक्र को पूरा करने के लिए कोविड 19 के टीकाकरण की दूसरी डोज लगाना बेहद जरूरी है । उन्होंने लोगों से पहली डोज के 84 दिन पूरा होने के बाद दूसरी डोज लगाने की अपील की । उन्होंने कहा कि जिला में टीकों की कोई कमी नहीं है और अब स्लोट बुकिंग करवाने की भी जरूरत नहीं है । 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।