एससी एसटी कर्मचारी संघ खंड Hamirpur के अध्यक्ष बने सुरेंद्र

बैठक में इन वर्गों के कर्मचारियों के साथ वरिष्ठता और प्रमोशन में हो रहे अन्याय का मामला प्रमुखता से उठाया गया जिसमें वर्ष 2016 के एस सी वर्ग के हेडमास्टर को वर्ष 2020 के सामान्य वर्ग के हेडमास्टर से जूनियर बनाया गया है।
 | 
.

हमीरपुर ।   हमीरपुर में एससी (SC ) एसटी (ST) कर्मचारी कल्याण संघ की खंड हमीरपुर इकाई का गठन किया गया। इसमें लंबलू स्कूल के डी पी ई  सुरेंद्र कुमार (Surender Kumar) को खण्ड अध्यक्ष, विद्युत विभाग के अधीक्षक  कमलजीत को खंड महासचिव, बाड़ी स्कूल के पी ई टी करतार सिंह को खंड वरिष्ठ उपाध्यक्ष व शिक्षा विभाग से कृष्ण कुमार को खंड कोषाध्यक्ष चुना गया।

इस अवसर पर संघ के मुख्य संरक्षक ज्ञान चंद भाटिया, प्रदेश महासचिव दिनेश सहगल, जिला महासचिव जितेंद्र सिंह, बिझड़ी खंड अध्यक्ष कुलदीप, बिझड़ी खंड महासचिव संजय कुमार, सुरेंद्र कुमार, देश राज, अभियंता संजीव कौशल, महेंद्र सिंह, कृष्ण लाल, शशिकान्त, करतार सिंह, प्यार चंद, कानूनगो रणजीत सिंह, अमित कुमार,अशोक कुमार आदि ने अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के कर्मचारियों के हितों की पैरवी करते हुए इनकी रक्षा हेतु रणनीति तय की।

बैठक में इन वर्गों के कर्मचारियों के साथ वरिष्ठता और प्रमोशन में हो रहे अन्याय का मामला प्रमुखता से उठाया गया जिसमें वर्ष 2016 के एस सी वर्ग के हेडमास्टर को वर्ष 2020 के सामान्य वर्ग के हेडमास्टर से जूनियर बनाया गया है। इसके अलावा प्रिंसिपल प्रमोशन में राइडर न लगाने का मामला का भी संघ के लिए चर्चा का विषय बना और इस मामले में संघ प्रदेश सरकार से मिलेगा ताकि किसी भी कर्मचारी से किसी भी प्रकार का अन्याय न हो। संघ ने पिछड़े वर्गों के कर्मचारियों को उचित समय पर तय कोटे में प्रमोशन का लाभ देने और बैकलॉग भरने की अपील की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।