Hamirpur News : खनन माफिया पर सख्ती, एफआईआर के बाद पुलिस ने काटा चालान

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू के गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन के रंगस, कंदरोला और जोल सप्पर इलाकों में डायरिया फैलने के बाद खनन माफिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।
 | 
Breaking News

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू के गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन के रंगस, कंदरोला और जोल सप्पर इलाकों में डायरिया फैलने के बाद खनन माफिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। कुनाह खड्ड में अवैध खनन में वाहन लगे हैं। कितने वाहन बिना एम फॉर्म के चल रहे हैं? इन सब पर नजर रखने के लिए पुलिस ने ड्रोन से रेकी शुरू कर दी है। बुधवार देर शाम तक पुलिस की एक टीम ने जोल सप्पड के पास रेकी की और कुछ ट्रैक्टरों को पकड़कर उनके चालान काटे।

कुनाह खड्ड में अवैध खनन से उठाऊ पेयजल योजनाओं के अस्तित्व पर संकट खड़ा हो गया है। पेयजल योजनाएं दूषित हो रही हैं। क्षेत्र में अब तक करीब 1100 लोग बीमार पड़ चुके हैं। लोगों के बीमार होने का कारण प्रदूषित पानी बताया जा रहा है। बुधवार को जलशक्ति विभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी, क्योंकि उसकी योजना के पास अवैध खनन हो रहा था। अब पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी यहां का दौरा किया और प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

एएसआई यशपाल के नेतृत्व में पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने जोलसप्पड़ स्कूल से ड्रोन उड़ाकर क्षेत्र और कुनाह खड्ड की रेकी की। साथ ही क्रशर से रेत और बजरी लेकर आने वाले ट्रैक्टरों के एम फार्म भी चेक किए गए। इस दौरान ट्रैक्टरों के कागजात पूरे नहीं होने पर चालान भी काटे गए। नादौन के प्रभारी योगराज चंदेल ने कहा कि यह काम रूटीन वर्क के तहत किया गया है। ब्यास नदी, मान खड्ड, जांगलू और कुनाह खड्ड जैसे जहां भी खनन गतिविधियां होती हैं, वहां ड्रोन से नजर रखी जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।