दुकानदार को पटाखों की बिक्री के लिए तहसील कार्यालय से लेनी होगी Permission - SDM शशीपाल शर्मा

SDM  ने कहा कि पटाखा विक्रेता उपयुक्त खुलें स्थानों पर ही लगाएं अपने स्टाल 
 | 
.

बड़सर। उपमंडल बड़सर के एसडीएम (Barsar SDM) शशिपाल शर्मा (Shashipal SHarma) की अध्यक्षता में दिवाली (Diwali) त्योहार के दौरान आग से होने वाली दुर्घटना से बचाव एवं पटाखों के उपयोग बारे एक बैठक (Meeting) का आयोजन किया गया। जिसमें तहसीलदार अधिकारी बड़सर बीना ठाकुर, तहसीलदार बिझड़ी अजय कुमार, उप निरीक्षक पुलिस बड़सर सुखदेव, दमकल चौकी बिझड़ी प्रभारी रतन चंद शर्मा, व्यापार मंडल मैहरे के प्रधान विनोद लखनपाल, व्यापार मंडल बिझड़ी प्रधान ओंकार दत्त, व्यापार मंडल चकमोह के उप प्रधान राजकुमार सहित अन्यों ने बैठक में भाग लिया।


एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ( SDM Barsar Shashipal Sharma) ने बताया कि बड़सर उपमंडल के अंतर्गत आने वाले प्रमुख बाजारों में स्थानों का पटाखों की बिक्री हेतु निश्चित स्थानों का चयन किया गया है। जिसमें मैहरे (Mehre) विद्युत कार्यालय के सामने खुला मैदान, बिझड़ी ( Bijhari) ताल स्टेडियम में, भोटा (Bhota) बीएसएनएल कार्यालय के सामने, सलौनी (Salauni) पटवार सर्कल, सलौनी के सामने खुला मैदान, चकमोह (Chakmoh) पंचवटी चौक निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि पटाखों की बिक्री के लिए दुकानदार को अपने क्षेत्र के तहसील कार्यालय से अनुमति लेनी होगी।

उन्होंने बताया कि सभी पटाखा विक्रेता उपयुक्त खुलें स्थानों पर ही अपनी स्टाल लगाएं, अगर कोई दुकानदार अपनी व्यक्तिगत दुकान में पटाखे रखेगा व कोई दुर्घटना हुई तो उसका जिम्मेदार खुद होगा। प्रशासन द्वारा उसके खिलाफ  नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने तहसीलदारों को निर्देश दिए कि अगर कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करें तो उसका चालान किया जाए। उन्होंने पुलिस विभाग ( Police Department) को भी निर्देश दिए कि दिवाली (Diwali) के अवसर पर लोगों का अत्यधिक आवागमन होने के कारण यातायात सुविधा सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात की जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बाजारों में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए।

 

यह भी पढ़ेंः-   H.P. Staff Selection Commission: TGT Medical भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित   

दमकल चौकी के प्रभारी रतन चंद शर्मा ( Rattan Chand Sharma) ने बताया कि सभी दुकानदार (Shopkeeper) खुले स्थानों पर ही अपनी दुकान (Shop) लगाएं, अपने स्टाल पर दो बाल्टी पानी एक बाल्टी, रेता 3 बोरे रखना सुनिश्चित करें, ताकि दुर्घटना से बचाव किया जा सकें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।