सैनिक स्कूल को टॉप-थ्री में शामिल करने का लक्ष्य तय करें : अनुराग ठाकुर

एलबीए की बैठक में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री ने दिए निर्देश, ऑडिटोरियम एवं इंडोर स्टेडियम और शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए करेंगे प्रयास

 | 
.

हमीरपुर ।    केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा के लोकल बोर्ड ऑफ एडमिनीस्ट्रेशन (एलबीए) की 73वीं बैठक में वर्चुअल माध्यम से भाग लिया। इस वर्चुअल बैठक में स्कूल से संबंधित विभिन्न मुद्दों विशेषकर ढांचागत विकास को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।


  इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कई सराहनीय उपलब्धियां हासिल कर चुके प्रदेश के इस एकमात्र सैनिक स्कूल को देश के टॉप-थ्री सैनिक स्कूलों में शामिल करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने स्कूल के अधिकारियों से कहा कि वे इस संस्थान को टॉप-थ्री में लाने का लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें। वे इसके लिए शैक्षणिक, खेल और आउटडोर सुविधाओं से संबंधित अन्य आवश्यक ढांचागत सुविधाओं का आकलन करें। इसके साथ ही हॉस्टल, अकादमिक ब्लॉक और अन्य सुविधाओं का भी अन्य सैनिक स्कूलों के साथ तुलनात्मक विश्लेषण करें, ताकि इनके आकलन के आधार पर आवश्यक कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि स्कूल में ऑडिटोरियम एवं इंडोर स्टेडियम, शूटिंग रेंज के निर्माण और अन्य सुविधाओं के लिए वह राज्य सरकार से चर्चा करेंगे तथा स्वयं भी प्रयास करेंगे।


 अनुराग सिंह ठाकुर ने सैनिक स्कूल के अधिकारियों को 10 मीटर शूटिंग रेंज का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि बाद में इस शूटिंग रेंज का विस्तार भी किया जा सकता है। उन्होंने स्कूल से संबंधित अन्य मुद्दों को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।  इस बैठक में स्कूल के अधिकारियों के अलावा एलबीए के अन्य सदस्यों ने भी वर्चुअल माध्यम से भाग लिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।