राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन, DC Hamirpur ने की अध्यक्षता

भारतीय प्रेस परिषद द्वारा दिए गए विषय पर की चर्चा ,
 | 
.

हमीरपुर ।  राष्ट्रीय प्रेस दिवस ( National Press Day) के उपलक्ष्य पर मंगलवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से होटल हमीर (Hotel Hamir) में एक संगोष्ठी आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त हमीरपुर (DC Hamirpur) देबश्वेता बनिक ने की, जबकि एसपी (SP)  डॉ. आकृति शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। इस अवसर पर भारतीय प्रेस परिषद की ओर से दिए गए विषय ‘मीडिया से कौन नहीं डरता?’ पर विस्तार से चर्चा की गई।


  जिला के सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस ( National Press Day ) की बधाई देते हुए उपायुक्त (DC) ने कहा कि कोरोना संकट की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद पत्रकारों ने लगातार फील्ड में रहकर सराहनीय कार्य किया है। सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में आम जनता तक सही एवं तथ्यपरक जानकारी पहुंचाकर पत्रकार अपनी विश्वसनीयता कायम रखें। उन्होंने कहा कि पे्रस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है और यह आम जनता की आवाज बनकर हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है।


 उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के साथ-साथ आम जनमानस को जागरुक करने में भी मीडिया एक बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करता है। इससे विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में मदद के साथ-साथ लोगों को क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी भी मिलती है। उपायुक्त ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों से आग्रह किया कि वे आम लोगों तक सही तथ्यों सहित जानकारियां पहुंचाएं, जिससे जन मानस में विश्वसनीयता बनी रहे।

यह भी पढ़ेंः-   लाहौल, पांगी और किन्नौर में ₹1.27 अरब से संरक्षित होगी जैव विविधता


  संगोष्ठी के दौरान एसपी डॉ. आकृति शर्मा ने भी अपने विचार रखे तथा सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) की बधाई दी। इस अवसर पर जिला में कार्यरत प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने भी भारतीय प्रेस परिषद द्वारा दिए गए विषय पर अपनी-अपनी राय रखी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।