आर सी ई डी ने चिकित्सा उपकरण क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर को सौंपे

हमीरपुर क्षेत्रीय उद्यमिता विकास केंद्र को आर सी ई डी द्वारा कोविड-19 आपात स्थिति के तहत चिकित्सा उपकरण किए वितरण 

 | 
.
हमीरपुर।  हमीरपुर क्षेत्रीय उद्यमिता विकास केंद्र आर सी ई डी द्वारा डॉ लाल पैथ लैब फाउंडेशन की ओर से कोविड-19 आपात स्थिति के तहत चिकित्सा उपकरणों का वितरण किया गया। एक  कार्यक्रम के तहत तमाम चिकित्सा उपकरण क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर आर के अग्निहोत्री को सौंपे गए। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की अगुवाई में तमाम कार्य किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से डॉ लाल पैथ लैब्स फाउंडेशन से परमजीत सिंह, जिला उपाध्यक्ष विक्रम राणा,  सुजानपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर, सुजानपुर किसान मोर्चा अध्यक्ष अनिल काकू,  स्वास्थ्य विभाग की टीम व डॉ लाल पैथ लैब फाउंडेशन के सदस्य उपस्थित रहे।
परमजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कोविड-19 की आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉ लाल पैथ लैब फाउंडेशन ने क्षेत्रीय उद्यमिता विकास केंद्र आपातकालीन प्रतिक्रिया नामक एक परियोजना को मंजूरी दी है। इस परियोजना में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेशों में चिकित्सा उपकरणों का वितरण किया जाना है जो  राज्य इसमें शामिल किए गए हैं।  जिसमें  हरियाणा राज्य में जिला यमुनानगर पंचकूला में अंबाला में चिकित्सा उपकरण वितरित किए जा चुके हैं। 
हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में यह उपकरण वितरित किए जाएंगे, जिसमें हमीरपुर, कांगड़ा, सोलन, मंडी, शिमला और कुल्लू जहां से रिक्वायरमेंट उपलब्ध थी, वहां पर यह चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।  मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्वास्थ्य उपकरण जिसमें 50 ऑक्सीमीटर, 5 ऑटोमेटिक हैंड सेनीटाइजर,  डिस्पेंसर 50 स्टीम इनहेलर सैनिटाइजर, 5 लीटर, 50 पैक, 1000 मास्क और थर्मोमीटर उपलब्ध करवाए गए हैं।
इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का लाल पैथ लैब फाउंडेशन के सदस्यों के साथ-साथ जिला मेडिकल कॉलेज की टीम ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और तमाम उपकरण मेडिकल कॉलेज हमीरपुर को उपलब्ध करवाए हैं  जिसके लिए तमाम टीम उनका आभार व्यक्त करती है। अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आपातकाल स्थिति निपटने के लिए जो भी संस्था जिस तरह का भी भलाई का काम कर रही है। ऐसी संस्था और उनके पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं । नेक पहल के लिए डॉ लाल पैथ लैब फाउंडेशन और आर सी आई डी का धन्यवाद है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।