खेल महाकुंभ के शुभारंभ का खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार : BJP

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के दोबारा खेल महाकुंभ करवाने के निर्णय का जिला भाजपा ने किया स्वागत 
 | 
.

हमीरपुर ।  हमीरपुर भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा एवं जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में  केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के  एक बार फिर से खेलमहाकुंभ करवाने के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ के शुभारंभ का खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार है। खेल महाकुंभ वास्तव में अपने नाम को परिभाषित करता हुआ एक ऐसा आयोजन है जो ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को निखारने एवं प्रदर्शन करने का स्थानीय स्तर पर अवसर प्रदान करता है।

यह नहीं खेल महाकुंभ के आयोजन के दौरान खिलाड़ियों को लाखों रुपए के इनाम भी दिए जाते हैं जो निश्चित रूप से उन्हें प्रोत्साहित करते हैं। एक तरफ खेलमहाकुम्भ जहां खिलाड़ियों के साथ-साथ खेल प्रेमियों के मनोरंजन का स्त्रोत बनता है तो वहीं दूसरी तरफ युवाओं को खेल के मैदान के साथ जोड़कर उनकी ऊर्जा को सकारात्मक तरीके से एक अच्छी दिशा में अग्रसर करता है। 

भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा एवं जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा ने कहा कि पिछली बार खेल महाकुंभ में पूरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 60000 युवाओं ने खेल महाकुंभ की खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया था। इस बार खिलाड़ियों की संख्या और अधिक रहने वाली है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खेल प्रतियोगिताओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। खेलों से जुड़े हुए कोच और खेल विशेषज्ञों की देखरेख में यह सारी खेल प्रतियोगिताएं होंगी,   ऐसे में इन खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे युवाओं और खिलाड़ियों को सीखने का और अपनी तकनीक में सुधार लाने का मौका भी मिलेगा ।
उन्होंने कहा कि इस बार युवतियों को भी खेल महाकुंभ में भाग लेने के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं जो वाक़ेई में ही खुशी का विषय है, हमारे समाज में बेटियां भी बेटों से किसी बात में कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ हमारे होनहार लोकप्रिय युवा नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की बेहतरीन सोच का प्रत्यक्ष प्रमाण है। आज देश के अन्य सदस्य क्षेत्रों में भी उनकी सोच को अपनाकर खेल महाकुंभ के आयोजन करवाए जा रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।