खुले स्थान को खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल करने की मांगी इजाजत

 चकमोह पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री अनुराग से मिला व मांग पत्र सौंपा

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसके लिए चकमोह क्षेत्र के युवाओं को आश्वाशन भी दिया है कि इसके बारे मे सभी पहलुओं पर गौर किया जाएगा तथा उपायुक्त हमीरपुर से बात की जाएगी।  

 | 
.

हमीरपुर ।   बड़सर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत चकमोह में ओएनजीओ की खाली पड़ी जमीन पर युवाओं के लिए खेल का मैदान बनाने के लिए चकमोह पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिला है व उन्हें मांग पत्र सौंपा। उन्होंने मांग पत्र के माध्यम से अनुराग ठाकुर से बर्षों से बंद पड़े ओएनजीसी प्रोजेक्ट ग्राउंड को खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल की इजाज़त मांगी है।  जिला भाजयुमों सोशल मिडिया प्रभारी अशोक शर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को इस जमीन से संबधित सारी परिस्तिथियों से अवगत करवाते हुए युवाओं की तरफ  से एक मांग पत्र सौंपा और इसके अलावा चकमोह पंचायत में जिम खोलने की मांग की गई हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसके लिए चकमोह क्षेत्र के युवाओं को आश्वाशन भी दिया है कि इसके बारे मे सभी पहलुओं पर गौर किया जाएगा तथा उपायुक्त हमीरपुर से बात की जाएगी।  


बताते चलें कि ग्राम पंचायत चकमोह में वर्ष 1986 से 1992 तक ओएनजीओ द्वारा बिहाल क्षेत्र में जमीन को पैट्रोलियम संभावना के चलते कार्य किया था। लेकिन उक्त स्थान पर पैट्रोलियम मिलना संभव नहीं हुआ और 1992 के बाद ओएनजीओ काम बंद कर इस जगह को छोडक़र चली गई। तब से उक्त जगह जिला प्रशासन के अधीन खाली पड़ी हुई है। ओएनजीओ की खाली पड़ी इस जगह पर क्षेत्र के युवा आर्मी मे भर्ती होने के लिए दौड़ लगाते है और खेल गतिविधियों के लिए प्रयोग करते है। चकमोह पंचायत के सभी ग्रामीण इस जगह पर अपने बच्चों व क्षेत्र के युवाओं के खेलने के लिए मैदान बनाने की फरियाद कर रहे है।

हालांकि ग्रामीणों के अनुसार इस बारे उपायुक्त हमीरपुर से स्वीकृति मांगी गई थी, लेकिन उन्हें स्वीकृति नहीं मिली है। अब जैसे ही केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर के सुजानपुर दौरे पर पंहुचे तो चकमोह पंचायत के माध्यम से युवाओं ने अपनी मांग को लेकर उन्हें मांग पत्र सौंपा और खेल मैदान बनाने, युवाओं के खेल समग्री उपलब्ध करवाने की बात केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखी है। उन्होंने मांग की है कि इस ख़ाली स्थान को खेल मैदान के रूप में विकसित कर युवा प्रतिभाओं को निखारा जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।