मैहरे बाजार में खोखे पर गिरा पेड़ का हिस्सा, दुकान का काफी नुकसान

आर्थिक सहायता की लगाई गुहार, पेड़ नहीं काटा तो हो सकता है बड़ा हादसा ,

करीब डेढ़ दर्जन खोखो में कई लोग अपने परिवारों को पाल रहे हैं, लेकिन सरकारी भूमि में पुराने पेड़ हादसों को न्योता दे रहे हैं।

 | 
.

बड़सर। उपमंडल मुख्यालय बड़सर के मुख्य बाजार मैहरे में बस स्टैंड के पास बने खोखे कई लोगों की आजीविका का साधन है। करीब डेढ़ दर्जन खोखो में कई लोग अपने परिवारों को पाल रहे हैं, लेकिन सरकारी भूमि में पुराने पेड़ हादसों को न्योता दे रहे हैं। गुरूवार को सुबह 10:45 पर राकेश कुमार की दुकान पर खोखले हो चुके पेड़ की बड़ी टहनी गिर गई, जिससे दुकान का काफी नुकसान हुआ है।

जब यह हादसा हुआ उस समय दुकान के अंदर तीन लोग भी उपस्थित थे। इस हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है।  मैहरे बाजार कमेटी के प्रधान विनोद लखनपाल ने प्रशासन से मांग की है कि उक्त दुकानदार को आर्थिक राहत उपलब्ध करवाई जाए ताकि वह अपना तथा परिवार का जीवन यापन कर सकें।

स्थानीय दुकानदारों अश्विनी कुमार उर्फ  सोनी, जोशी ठाकुर,  राकेश कुमार, सहित अन्य दुकानदारों ने मांग की है कि खोखों के ऊपर पुराने पेड़ों को काटने की अनुमति दी जाए व जो पेड़ काटे नहीं जा सकते हैं उनकी छंटाई करवाई जाए।
उधर एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बताया कि मौके के मायने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुराने पेड़ों को काटने के लिए वन विभाग को कहा जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।