राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शास्त्रीय गीत-संगीत से बांधा समां

 | 
.

हमीरपुर ।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर भाषा एवं संस्कृति ने आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत संगीत संध्या का आयोजित की। इस संगीत संध्या में जिला हमीरपुर के कलाकरों ने अपनी मधुर प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। हमीरपुर की सुप्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका सुश्री अनु कुमारी ने वैष्णव जन तो तेने कहिये...., साधो रचना राम बनाई ..., दे दी हमें आजादी ... आदि मधुर प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।  संगीतज्ञ नरेंद्र ठाकुर ने रघुपति राघव राजा राम .. जाहि विधि  राखे राम .. आदि सुंदर प्रस्तुतियों से वातावरण को संगीतमय बना दिया।


 इसके अतिरिक्त सारेगामा संगीत अकादमी नादौन के संचालक अजय डोगरा ने बांसुरी पर मधुर स्वर लहरियों से मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में तबले पर राजेंद्र कुमार शास्त्री ने संगत दी। जबकि, सितार पर हमीरपुर के सुप्रसिद्ध सितारवादक अनीश कुमार तथा गिटार पर विपिन कुमार ने संगत कर मधुर संगीत से माहौल को संगीतमय किया। जिला भाषा अधिकारी निकू राम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि भारत के इतिहास में इन दोनों महापुरुषों का योगदान अतुलनीय एवं अविस्मरणीय  है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।