अब City हार्ट सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चलेगा आयुष्मान व Him Care कार्ड

प्रदेश सरकार  (Govt) ने प्रदान की मान्यता, मरीजों को मिलेंगी फ्री (Free) सेवाएं
 | 
.

हमीरपुर ।  सिटीहार्ट सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल मैहरे (Cityheart Super Specialty Hospital Mehre)   में अब आयुष्मान (Ayushman) व हिम केयर कार्ड (Him Care Card) से भी इलाज की सुविधा मिलेगी। अस्पताल (Hospital) को सरकार ने इसके लिए मान्यता प्रदान कर दी है। मान्यता मिलने के उपरांत अब आयुष्मान (Ayushman)  व हिम केयर कार्ड (Him Care Card) से लाखों रुपए तक के उपचार की सुविधा यहां पर प्रदान की जाएगी। सिटीहार्ट अस्पताल (Cityheart Hospital) में इस सुविधा के शुरू होने से मरीजों को उपचार की और बेहतर सुविधा मिलेगी।


बताते चलें कि सिटीहार्ट सुपरस्पेशलिटी अस्पताल (Cityheart Super Specialty Hospital) एकमात्र ऐसा संस्थान बन गया है, जहां ह्दय रोगियों के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाएं सरकार द्वारा दी गई हैं। हृदय संबंधित रोगों के उपचार भी अब हिमकेयर (Him Care) व आयुष्मान कार्ड  (Ayushman Card) के तहत किया जाएगा। इस संबंध में अस्पताल (Hospital) के प्रशासक देशराज जरयाल (Deshraj Jaryal) ने बताया कि अब हिमाचल वासियों को ह्दय रोग संबंधी बीमारियों के लिए बाहर के अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ह्दय रोगियों को अगर समय रहते मेडिकल सुविधा मिल जाए, तो रोगियों के उपचार की संभावना बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ेंः-    Himachal : दियोटसिद्ध मंदिर के लिए तीस वर्षों की प्लानिंग

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए हमारे पास आयुष्मान (Ayushman) व हिमकेयर (Him Care) से इलाज की हिमाचल सरकार (Himachal Govt) से मान्यता प्राप्त है। हमारी कोशिश है कि हिमाचल वासियों को हर वह सुविधा मुहैया करवाई जाए, ताकि ह्दय रोगियों को इलाज के लिए किसी भी तरह की तकलीफ कष्ठ एवं असुविधा न हो। उन्हें बाहर के अस्तपालों में जाने की जरूरत न पड़े।   

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।