नादौन : पुल के उपर खड़ा होकर युवक कर रहा था आत्महत्या की कोशिश, ऐसे बचाई जान

नादौन के व्यास पुल पर मंगलवार सुबह को  उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया जब सैर कर रहे लोगों को एक व्यक्ति नदी की ओर लोहे की जाली के साथ लटका हुआ दिखाई दिया। यह व्यक्ति पुल से छलांग लगाने का प्रयास कर रहा था।
 | 
.

हमीरपुर। जिला हमीरपुर के नादौन के व्यास पुल पर मंगलवार सुबह को  उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया जब सैर कर रहे लोगों को एक व्यक्ति नदी की ओर लोहे की जाली के साथ लटका हुआ दिखाई दिया। यह व्यक्ति पुल से छलांग लगाने का प्रयास कर रहा था। लोगों की सूचना पर एक बैंक कर्मी अशोक कुमार वहां पहुंचे और उन्होंने नगर पंचायत प्रधान तरुण कपिल को इसकी सूचना दी।

कुछ ही देर में वहां पार्षद मोहन लाल व अन्य लोग भी पहुंच गए और सब ने बड़ी कठिनाई से उसे समझा बुझाकर पुल के ऊपर लगे लोहे के जंगले को पार करवा कर पुल पर लाया गया। इस दौरान नादौन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम 38 वर्षीय पवन कुमार निवासी ग्राम सरेहडी़ बताया।

वहीं, पवन ने बताया कि वह सोमवार रात को ही पुल के ऊपर लगा जंगला फांद कर नदी की ओर लटक गया था परंतु अंधेरे में उसे नीचे कुछ नहीं दिखाई दे रहा था। उसने बताया कि कुछ लोग जबरन उसकी निजी भूमि खरीदना चाहते हैं जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या करने निकला था। पवन ने बताया कि वह अविवाहित है और मेहनत मजदूरी कर अपना पेट पालता है, उसके घर में और कोई भी नहीं है।
गौर रहे कि मंगलवार सुबह नदी की और उसे लटका देख कर सैर करने निकले कई लोग डर के मारे वहां से भाग खड़े हुए। एक युवक ने बताया कि उसने पुल से गुजरते हुए सुबह करीब 3 बजे उसे देखा परंतु उसे देखकर वह इतना घबरा गया कि किसी को भी कुछ नहीं बता सका।  पुलिस ने ब्यान लेकर इसे पंचायत को सौंप दिया।
इस संबंध में अतिरिक्त थाना प्रभारी चुन्नीलाल ने बताया कि उक्त व्यक्ति को सुरक्षित संबंधित पंचायत के हवाले सौंप दिया गया है।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।