नेहरु युवा केन्द्र Hamirpur के कार्यालय में मासिक बैठक आयोजित

बैठक  नेहरू युवा केंद्र हिमाचल  के उप-निदेशक एवं अतिरिक्त कार्यभार नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर डॉक्टर लाल सिंह की अध्यक्षता में हुई ।
 | 
.

हमीरपुर ।  नेहरु युवा केन्द्र हमीरपुर (Hamirpur) के कार्यालय में मासिक बैठक आयोजित की गई । यह बैठक  नेहरू युवा केंद्र हिमाचल (Himachal) के उप-निदेशक एवं अतिरिक्त कार्यभार नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर (Hamirpur) डॉक्टर लाल सिंह (Dr Lal Singh) की अध्यक्षता में हुई । बैठक में नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर (Hamirpur) के स्वयंसेवकों ने भाग लिया । बैठक में पिछले महीने किये गए कार्यों और नवम्बर माह किए जाने वाले कार्यों की चर्चा की गई । आजादी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में  भाषण प्रतियोगिता के आयोजन पर विशेष चर्चा की गई |

इस भाषण प्रतियोगिता का आयोजन जिले के हर खंड में 20 नवम्बर से पहले किया जायेगा | 18 से 29 आयुवर्ग के युवा इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं | खंड स्तर के विजेता जिला स्तर पर भाग लेंगे, जिला से राज्य और राज्य से राष्ट्रीय स्तर तक विजेता चयनित किए जायेंगे | प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवाओं के लिए अलग अलग स्तर पर विशेष पुरुस्कार निर्धारित किए गये हैं, राष्ट्रीय स्तर पर विजेता को 2,00,000 रूपये तथा सम्मान पत्र से सम्मानित किया जायेगा तथा राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले हर वक्ता को 10,000 रुपए की इनाम राशी और सम्मान पत्र से सम्मानित किया जायेगा |

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए युवा नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर नजदीक डी सी ऑफिस हमीरपुर (DC Office Hamirpur)  में सम्पर्क कर सकते हैं तथा दूरभाष नंबर 01972-222271 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं | इसके अलावा  नवम्बर माह में  14 नवम्बर को नेहरू युवा केन्द्र संगठन का स्थापना दिवस मनाया जाएगा तथा 19 से 25 नवम्बर तक कौमी एकता सप्ताह मनाया जाएगा । नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवकों द्वारा नवम्बर माह में कोरोना जागरूकता, कैच द रेन अभियान के तहत पानी के स्त्रोतों को साफ करना तथा वर्षा जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करना और अन्य विशेष जागरूकता अभियान चलाए जाएँगे ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।