जिला पुस्तकालय में उपलब्ध होंगी आधुनिक सुविधाएं : डीसी देबश्वेता बनिक

जिला पुस्तकालय परिसर के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए 

 | 
.

हमीरपुर ।  उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने कहा  कि जिला पुस्तकालय में आम पाठकों विशेषकर युवाओं को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। बीते दिन यानि बुधवार शाम को जिला पुस्तकालय के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने यह जानकारी दी।


  उन्होंने बताया कि पुस्तकालय में जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से बुक बैंक बनाया जा रहा है। इसके अलावा आधुनिक कंप्यूटर लैब की व्यवस्था भी की जा रही है। उपायुक्त ने बुक बैंक और कंप्यूटर लैब के कार्य का जायजा भी लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि बुक बैंक में आम विद्यार्थियों और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे अन्य युवाओं को काफी सुविधा होगी तथा उन्हें बेहतर पाठ्य सामग्री उपलब्ध होगी। पुस्तकालय परिसर में कंप्यूटर लैब के माध्यम से पाठकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इसका कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है।


  इस अवसर पर उपायुक्त के साथ अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान, जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव लवकेश शर्मा और पुस्तकालय के अधिकारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।