होमगार्ड के दल ने फतह की धौलाधार की मून चोटी

होमगाड्र्स की 10वीं वाहिनी हमीरपुर के पर्वतारोही दल ने धौलाधार पर्वत शृंखला की लगभग 15,250 फुट ऊंची मून पीक पर चढऩे में सफलता की  हासिल
 | 
.

हमीरपुर ।   होमगाड्र्स की 10वीं वाहिनी हमीरपुर के पर्वतारोही दल ने धौलाधार पर्वत शृंखला की लगभग 15,250 फुट ऊंची मून पीक पर चढऩे में सफलता हासिल की है।  हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम जयंती वर्ष के उपलक्ष्य पर आयोजित किए गए होमगाड्र्स की 10वीं वाहिनी हमीरपुर के इस पर्वतारोहण अभियान का नेतृत्व स्वयं कमांडेंट सुशील कुमार कौंडल ने किया।

इस 11 सदस्यीय पर्वतारोही दल में कमांडेंट सुशील कुमार कौंडल, कंपनी कमांडर अशोक रांगड़ा, कंपनी कमांडर प्रवीण कुमार, प्लाटून कमांडर राजकुमार, हवलदार रणवीर सिंह, हवलदार पवन कुमार, गृह रक्षक संजीत कुमार, गृह रक्षक सुरेंद्र कुमार, गृह रक्षक कश्मीर सिंह, सेक्शन लीडर शोभा देवी और महिला गृह रक्षक प्रवीण कौशल शामिल थीं।


  कमांडेंट सुशील कुमार कौंडल ने बताया कि उपायुक्त हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने 2 अक्तूबर को इस दल को रवाना किया था। धौलाधार की पहाडिय़ों पर मौसम की विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए इस दल ने कांगड़ा और चंबा जिले की सीमा पर स्थित लगभग 15,250 फुट ऊंची मून पीक पर तिरंगा फहराया। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने इस उपलब्धि के लिए होमगाड्र्स की 10वीं वाहिनी के कमांडेंट और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।