Hamirpur: टेलीकॉम कंपनी की तार उखाड़ ले गए शातिर

चोरों ने नाल्टी पंचायत की कुनाह खड्ड पर बने पुल पर अंजाम दी वारदात 
 | 
.

हमीरपुर ।  ग्राम पंचायत नाल्टी के तहत कुनाह खड्ड पर बने पुल की सतह को उखाड़कर शातिर टेलीकॉम (Telecom) कंपनी की केबल (Cable) काटकर ले गए। केबल का बड़ा हिस्सा यहां से चोरी हो गया है। हालांकि हैरत इस बात की है कि शातिरों ने पहले सीमेंटेड सतह को तोड़ा है। यहां से गुजरने वाले लोगों ने जब पुल के किनारे की सतह का हिस्सा उखड़ा हुआ देखा तो पता चला कि केबल (Cable) को काटने के चक्कर में पहले सीमेंटेड हिस्सा उखड़ा गया है। उसके बाद केबल (Cable) को बाहर निकालकर इसका बड़ा हिस्सा काटा गया है।

हालांकि इस बारे में अभी तक पुलिस में किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। हो सकता है कि संबंधित टेलीकॉम (Telecom) कंपनी को अभी तक इस बारे में पता ही नहीं चला हो। बता दें कि इससे पहले भी जंगलों से केबल (Cable) चोरी होने की वारदातें सामने आ चुकी हैं। जंगलों में डाली कई टेलीकॉम (Telecom) कंपनी की केबल (Cable) चोरी कर शातिर इसके भीतर से तांबा निकाला करते थे। ऐसे भी मामले सामने आ चुके हैं जबकि इन केबल (Cable) को जलाकर इनसे ताबां निकालते हुए लोग पकड़े गए हैं।

हालांकि जंगलों से गुजरने वाली केबल (Cable) खुले में दिखाई देती थी। अब तो शातिरों ने भूमिगत केबल (Cable) को भी नहीं छोड़ा है। पक्के सीमेंटेड पुल की सतह को उखाड़कर इसके अंदर से केबल (Cable) को निकालकर काटा गया है। यही क्यास लगाए जा रहे हैं कि केबल (Cable) चोर गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है। तांबा निकालने के चक्कर में केबल (Cable) को चोरी किया गया होगा। जाहिर है कि तांबा काफी कीमती होता है। यही कारण है कि शातिर केबल (Cable) को चोरी कर जलाने के बाद इसके भीतर से तांबा निकाल लेते हैं।

वहीं इस बारे में पुलिस थाना हमीरपुर के प्रभारी निर्मल सिंह का कहना है कि इस बारे में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। यदि शिकायत मिलती है तो आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।