Hamirpur : कुठेड़ा में मनाया खाद्य सुरक्षा सप्ताह, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी ने की अध्यक्षता

प्रधानमंत्री (PM) गरीब कल्याण योजना, खाद्य सुरक्षा अधिनियम और अन्य योजनाओं की दी जानकारी
 | 
.

हमीरपुर ।  आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारतीय खाद्य निगम (India Food Of Corporation)  द्वारा मनाए जा रहे खाद्य सुरक्षा सप्ताह (Food Safety Week) के तहत बुधवार को कुठेड़ा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी (Babli Devi) ने की।  इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बबली देवी (Babli Devi) ने कहा कि कोरोना (Corona) संकट के दौर में केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री (PM) गरीब कल्याण योजना चलाकर आम लोगों को बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। 

इस योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) ने देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को 15 महीनों तक मुफ्त राशन का प्रावधान करके पूरे विश्व में एक मिसाल कायम की है। जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री (PM) गरीब कल्याण योजना के अलावा भारतीय खाद्य निगम की अन्य योजनाओं से भी करोड़ों देशवासी लाभान्वित हो रहे हैं। इन योजनाओं का सीधा लाभ गरीब लोगों तक पहुंच रहा है।


 इस मौके पर निगम के प्रबंधक तारकेश्वर नाथ शर्मा ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। समारोह के दौरान भारतीय खाद्य निगम की विभिन्न उपलब्धियों और राष्ट्र के प्रति योगदान से संबंधित एक लघु वीडियो भी दिखाया गया। 


 कार्यक्रम में जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अरविंद कुमार शर्मा, हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक जयदेव शर्मा, ग्राम पंचायत कुठेड़ा के प्रधान सतपाल सिंह, ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद अली और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।