Hamirpur : नवोदय में नौंवीं कक्षा के लिए आवेदन अब 30 नवंबर तक

आवेदक का जन्म एक मई 2005 से पहले और 30 अप्रैल 2010 के बाद का नहीं होना चाहिए। कुल 6 सीटों में से 5 अनारक्षित हैं, जबकि, एक सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित रखी गई है।
 | 
.

हमीरपुर ।  नवोदय विद्यालय (JNV) डूंगरी, हमीरपुर में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान नौंवीं कक्षा की रिक्त कुल 6 सीटों पर दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा अगले वर्ष 9 अप्रैल को होगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 30 नवंबर कर दी गई है।


  विद्यालय के प्रधानाचार्य जीएस तोमर ने बताया कि हमीरपुर (Hamirpur)  जिला के किसी भी सरकारी एवं मान्यता प्राप्त अन्य स्कूल में वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2021-22 में आठवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र-छात्राएं इन सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का जन्म एक मई 2005 से पहले और 30 अप्रैल 2010 के बाद का नहीं होना चाहिए। कुल 6 सीटों में से 5 अनारक्षित हैं, जबकि, एक सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित रखी गई है।

यह भी पढ़ेंः-   ग्राम सभा की बैठक में स्वयं पहुंची DC Hamirpur, वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लिए किया प्रेरित 


 प्रधानाचार्य ने बताया कि ऑनलाइन (Online) आवेदन के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट नवोदया डॉट जीओवी डॉट इन या फिर एनवीएस एडमिशन क्लास नाईन डॉट इन पर लॉग इन किया जा सकता है। पात्र बच्चों और अभिभावकों की सुविधा के लिए विद्यालय में हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है। आवेदन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए इस हेल्प डेस्क के सदस्यों के मोबाइल नंबर 94211-55686 और 94595-55329 पर संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।