Hamirpur : राज्य स्तरीय विज्ञान मेले में अदिति व राधिका का डंका

विज्ञान मेले (Science Fair) में जौड़े अंब स्कूल (Jaure Amb School) की दोनों मेधावियों का उत्कृष्ट  प्रदर्शन
 | 
हमीरपुर  ।  उपमंडल बड़सर के तहत आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जौड़े अम्ब (GSSS Jaure Amb) की जमा एक कक्षा की अदिति कुमारी (Aditi Kumari) और राधिका ठाकुर (Radhika Thakur) नेे राज्य स्तरीय विज्ञान मेले (State Level Science Fair) में भाग लेते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इनोवेटिव विज्ञान (Innovative Science) मॉडल प्रतियोगिता में अदिति कुमारी (Aditi Kumari)  पुत्री सुनील कुमार ने अपने प्रदर्शित मॉडल की इनोवेटिव (Innovative) सोच से सारी निर्णायक मंडली को प्रभावित कर प्रदेश सत्र में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

हिब्रिड रेनुएबल एनर्जी टाउन (Hybrid Renewable Energy Town) विषय पर आधारित यह मॉडल ब्लाक स्तर से ही सभी की नजर में उत्तम श्रेणी में रखा गया। वहीं प्रदेश स्तर के विज्ञान एक्टिविटी की प्रतियोगिता में राधिका ठाकुर (Radhika Thakur) ने भी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया।


 वहीं प्रभारी नरदेव सिंह (Nardev Singh) ने कहा कि विज्ञान मेले (Science Fair)  के लिए 15 विद्यार्थियों का चयन स्कूल स्तर पर विज्ञान विषय पर आधारित प्रश्नोतरी, एक्टिविटी, गणित ओलंपियाड और इनोवेटिव मॉडल पर विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाकर किया गया।

उधर स्कूल प्रधानाचार्य दविंद्र सिंह (Divender SIngh) ने मिठाई खिलाकर नए वर्ष की शुभकामनायें देते हुए अदिति और राधिका को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रवक्ता गणित सुनील कुमार, प्रवक्ता इतिहास संग्राम सिंह, प्रवक्ता वाणिज्य राजेंद्र शर्मा सहित स्टाफ  व बच्चे मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।