दियोटसिद्ध मंदिर ट्रस्ट भर्तियों में स्थानीय युवाओं को दें रोजगार

  मुख्य सचिव ने जिलाधीश हमीरपुर व भाषा संस्कृति विभाग को भेजा मामला 
 | 

  बड़सर। उपमंडल बड़सर के तहत आने वाली ग्राम विकास सभा चकमोह ने ग्राम पंचायत चकमोह के निवासियों को बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध ट्रस्ट की भर्तियों में सीटें आरक्षित करने की मांग उठाई है। सभा ने इस बारे में विस्तृत अपील प्रदेश मुख्य सचिव को प्रेषित की थी, जिसे मुख्य सचिव राम सुभग ने जिलाधीश हमीरपुर देवश्वेता बनिक व सचिव भाषा संस्कृति विभाग को आगामी कार्यवाही हेतु भेजा है।


 यह जानकारी देते हुए ग्राम विकास सभा अध्यक्ष धनी राम संगर ने बताया कि दियोटसिद्ध स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर, बीबीएन डिग्री कॉलेज चकमोह, बीबीएन मॉडल स्कूल चकमोह, विश्वनाथ संस्कृत कॉलेज चकमोह, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकमोह आदि सभी संस्थान चकमोह के लोगों ने निजी भूमि दान देकर खुलवाए हैं। चकमोह निवासियों के भूमि दान व अथाह आर्थिक सहयोग से शुरू हुए हैं तो इस गाँव के निवासियों हेतु ट्रस्ट की आगामी भर्तियों में विशेष प्राथमिकता या 45 प्रतिशत कोटा आपेक्षित है। इस कोटे में आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था लागू हो और अमुक पद हेतु पात्र व्यक्ति न मिलने पर ही अन्य आवेदकों को अवसर दिया जाए।

धनी राम संगर ने कहा कि  इसके बारे में विधि विभाग की राय भी मांगी जाएगी और प्रस्ताव नियमानुसार बनवाया जाएगा। ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार के अधिक अवसर मिल सके। अब इस बारे में बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक में चर्चा आपेक्षित है, ताकि चकमोह गाँव के लोगों के हितों की रक्षा की सके।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।